हेलीकॉप्टर मुद्दे पर राज्यसभा में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर देंगे बयान

Last Updated 04 May 2016 12:32:56 PM IST

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील पर मचे घमासान के बीच बुधवार को राज्य सभा में चर्चा होगी.


(फाइल फोटो)

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी संसद में इस मामले पर बयान देंगे साथ ही हेलीकॉप्टर डील से जुड़े तथ्य पेश करेंगे. लोकसभा में इस मुद्दे पर 6 मई को चर्चा होगी. इसके साथ ही कांग्रेस भी हमले के लिए तैयार है.

राज्यसभा में सोनिया गांधी या राहुल गांधी तो नहीं बोल पाएंगे लेकिन कांग्रेस की ओर से हमला तेज होगा. चर्चा से पहले सोनिया ने भी नेताओं से बैठक की है. बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी पर भी हमला करने की तैयारी है. इससे पहले पीएम के घर पर्रिकर समेत कई बड़े नेताओं के साथ मोदी ने बैठक की है.

इससे पहले वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले में मनोहर पर्रिकर ने पिछले दिनों कहा था कि 125 करोड़ के घूसकांड में पिछली सरकार को जवाब देना ही होगा. उन्होंने कहा था कि यूपीए को यह बताना होगा कि अगस्ता सौदे में किस-किसने रिश्वत ली. जबकि कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि मोदी सरकार झूठ की राजनीति कर रही है.

आज जब रक्षा मंत्री मनोहर परिकर राज्यसभा में वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले में सरकार का पक्ष रखेंगे तो इसको लेकर सदन में घमासान होना तय है. अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदे में रिश्वतखोरी को लेकर भोजनावकाश के बाद दो बजे से संक्षिप्त चर्चा प्रस्तावित है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि उन्हें कुछ हद तक इसका अंदाजा है कि सरकार क्या वक्तव्य देगी. जयराम ने कहा कि कांग्रेस के सदस्य भी सदन में चर्चा के लिए तैयार हैं. माना जा रहा है कि रक्षा मंत्री इटली की अदालत के दस्तावेजों को आधार बनाकर कांग्रेस अध्यक्ष समेत कुछ नेताओं पर आरोप लगा सकते हैं. ऐसे में राज्यसभा में शोर-शराबा और हंगामा देखने को मिल सकता है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment