विकास योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचायें: मोदी

Last Updated 03 May 2016 02:19:13 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सांसदों से सरकार की विकास और जल कल्याणकारी योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने का अनुरोध किया है ताकि इसका लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिल सके.


(फाइल फोटो)

मोदी ने नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार के काम काज के दो साल होने जा रहे है और इस दौरान आम लोगों खासकर गरीबों की समस्याओं के समाधान के लिये अनेक योजनाओं और कार्यक्रमों को शुरू किया गया.

उन्होंने कहा कि आम लोगों को इन योजनाओं की जानकारी होने पर भी वे इसका लाभ उठा पायेंगे. उन्होंने कहा कि इसके लिए जरूरत है कि पार्टी कार्यकर्ता जन-जन को  विकास योजनाअों की जानकारी दें.

मोदी ने कहा कि मुद्रा योजना, एलईडी बल्ब और प्रधानमंत्री उज्वला योजना विशेषकर गरीबों को ध्यान में रखकर बनायी गयी है और इन योजनाओं के परिणाम काफी सकारात्मक रहे हैं. इसलिए जरूरी है कि ऐसी योजनाओं की जानकारी आम लोगों को हो ताकि वे इसका भरपूर फायदा उठा सकें.

बैठक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी तथा सभी कैबिनेट मंत्री भी उपस्थित थे.

संसदीय कार्य राज्यमंत्री राजीव प्रताप रूडी ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि संसदीय दल ने जनसंघ के संस्थापकों में से एक बलराज मधोक के निधन पर शोक व्यक्त किया और उन्हें श्रद्धाजंलि दी गयी.

मोदी और आडवाणी ने श्री मधोक की विचारधारा को महत्वपूर्ण बताया और उसे आगे बढाने की आवश्यकता बतायी.

उल्लेखनीय श्री मधोक का कल यहां निधन हो गया था. संसदीय दल की बैठक में पार्टी की लोकसभा और राज्यसभा में भूमिका की समीक्षा भी की गयी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment