कांग्रेस की संस्कृति रही है रिश्वतखोरी, बोफोर्स कांड की तरह फिर होगी बेनकाब: कलराज मिश्र

Last Updated 02 May 2016 12:41:29 PM IST

केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए कहा है कि कांग्रेस की रिश्वतखोरी की संस्कृति रही है और अगस्तावेस्टलैंड मामले की जांच के बाद कांग्रेस एक बार फिर बोफोर्स कांड की तरह बेनकाब होगी.


केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उज्ज्वला योजना के शुभारंभ किए जाने के कार्यक्रम में भाग लेने बलिया आये केंद्रीय मंत्री ने अगस्तावेस्टलैंड मामले को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस कतई नहीं चाहती कि इस मामले में रिश्वतखोरी का सच सामने आये और यह मामला उछले.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की शुरू से ही रिश्वतखोरी की संस्कृति रही है. बोफोर्स घोटाला हो अथवा कई अन्य घोटाले. कांग्रेस के कई प्रमुख नेताओं का नाम रिश्वतखोरी करने वालों के रूप में सामने आया है. अगस्ता वेस्टलैंड में हुई रिश्वतखोरी की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले में सिग्नोरा गांधी का नाम सामने आ रहा है. अब यह जांच के बाद ही पता चलेगा कि सिग्नोरा गांधी का नाम सोनिया गांधी से जुड़ा हुआ है अथवा नहीं.

मिश्र ने कहा कि इस मामले की जांच हो रही है. जांच के बाद कांग्रेस का पर्दाफश होगा. उत्तर प्रदेश में 2017 में होने वाले विधान सभा चुनाव में राम मन्दिर के चुनावी मुद्दा न होने के मामले में सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि राम मन्दिर का मुद्दा राष्ट्रीय मुद्दा है. यह किसी एक प्रदेश के चुनाव का मुद्दा नहीं है.

उन्होंने कहा कि राम मन्दिर की तरह जम्मू कश्मीर में धारा 370 का मामला भी राष्ट्रीय स्तर का मुद्दा है. उन्होंने इसके साथ ही कहा कि राम मन्दिर मामले का हल सुप्रीम कोर्ट के फैसले और आम सहमति से ही सम्भव है. उन्होंने इसके साथ ही कहा कि यदि सभी सहमत हो जायें तो कानून बनाकर भी इस मामले का हल किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि हम सभी यह चाहते हैं कि इस मामले में कोर्ट जल्द फैसला करे.

केंद्रीय मंत्री मिश्र ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होने को लेकर इस समय अनावश्यक चर्चा हो रही है क्योंकि अभी नरेंद्र मोदी प्रधान मंत्री हैं और भविष्य में भी मोदी ही प्रधानमंत्री रहेंगे.

उत्तर प्रदेश के हालात की चर्चा करते हुए उन्होंने राज्य की बदतर स्थिति के लिए सपा और बसपा को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास, सुशासन और कानून के राज के लिए भाजपा एकमात्र विकल्प है. उन्होंने भाजपा को उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में विजयी बनाने की जनता से अपील करते हुए कहा कि राज्य को उच्च शिखर तक पहुंचाने और विकास की प्रक्रिया को तेज करने के लिए भाजपा की सरकार बनाना जरूरी है.

उन्होंने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में पिछड़ेपन को दूर करने और रोजगार सृजित करने के लिए लघु उद्योग व्यापक पैमाने पर स्थापित किये जायेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment