डीजल कैब पर बैन का विरोध, हाईवे पर पांच किलोमीटर लंबा जाम

Last Updated 02 May 2016 12:25:39 PM IST

दिल्ली-एनसीआर में डीजल टैक्सियों के बैन के खिलाफ टैक्सी ऑपरेटर्स ने सोमवार सुबह विरोध-प्रदर्शन किया और धौला कुआं के पास दिल्ली-गुड़गांव रोड जाम कर दी.


(फाइल फोटो)

प्रदर्शन कर रहे टैक्सी ड्राइवरों का कहना है कि कोर्ट के फैसले की वजह से वह बेरोजगार हो गए हैं और उनकी रोजी-रोटी छिन गई है. दिल्ली गुड़गांव एक्सप्रेस वे बार्डर पर रजोकरी दिल्ली में डीजल कैब चालकों ने सुबह जाम लगा दिया, जिससे दिल्ली की ओर पांच किलोमीटर लंबा जाम लग गया.

जाम के कारण लोगों को आफिस पहुंचने में असुविधा हुई. चालक सुप्रीम कोर्ट के डीजल कैब पर प्रतिबंध के विरोध पर जाम लगाया था.इससे हाईवे पर ट्रैफिक प्रभावित रहा.

सोमवार की सुबह सवा आठ बजे 40 से अधिक डीजल कैब चालकों गुड़गांव से दिल्ली रजोकरी बार्डर पर जाम लगा दिया. इससे गुड़गांव से दिल्ली ओर वाहनों की लाइन लंबी लाइन लग गई. सूचना मिलते ही गुड़गांव पुलिस पहुंची और जाम को खुलवा दिया. इसके बाद कैब चालकों ने दिल्ली से गुड़गांव की ओर आ रहे रुट पर हाईवे को जाम कर दिया.

मौके पर दिल्ली पुलिस के पहुंचने तक दिल्ली की ओर पांच किलोमीटर लंबा जाम लग गया. जिससे लोगों को दो घंटे बाद ऑफिस पहुंचने पड़ा.

शनिवार को प्राइवेट टैक्सी ऑपरेटर्स ने सुप्रीम कोर्ट की स्पेशल बेंच से मियाद दोबारा बढ़ाने की अपील की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया. आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 60 हजार टैक्सियां रजिस्टर्ड हैं, जिनमें से 21 हजार डीजल से चलती हैं. लेकिन अब ये गाड़ियां दिल्ली की सड़कों पर नहीं दौड़ पाएंगी.

सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण पर सुनवाई करते हुए पहले 31 मार्च तक पेट्रोल और डीजल टैक्सियों को सीएनजी में कन्वर्ट करने की सीमा तय की थी. जिसे बाद में बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दिया गया था. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने टैक्सी मालिकों से कहा कि आपको काफी समय दिया जा चुका है, अब तक आपको इसके विकल्पों के बारे में सोचना चाहिए था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment