दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, आठ डिब्बे पटरी से उतरे

Last Updated 02 May 2016 04:52:11 AM IST

दिल्ली से फैजाबाद जा रही एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 14206 के हापुड़ से करीब 40 किलोमीटर दूर गढ़मुक्तेश्वर और बृजघाट स्टेशन के बीच रविवार रात आठ डिब्बे पटरी से उतर गये.


गढ़मुक्तेर के पास पटरी से उतरे दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस के डिब्बे

हादसे में करीब 100  यात्रियों के घायल होने की सूचना है. रेलवे ने कुछ लोगों के घायल होने की पुष्टि की है.

लखनऊ स्थित पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार फैजाबाद एक्सप्रेस संख्या 14206 हापुड से रवाना होने के बाद करीब 40 किलोमीटर चली थी कि रात करीब नौ बजे अचानक गढमुक्तेर इलाके में ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गये. पटरी से उतरने वाले डिब्बों में दो स्लीपर, चार वातानुकूलित, गार्ड और एसएलआर डिब्बा शामिल है. रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं.

उन्होंने बताया कि इस घटना की सूचना के बाद जिला प्रशासन के करीब 100 यात्रियों को हल्की चोट लगने की सूचना है. उन्होंने बताया कि आसपास के स्टेशनों से एम्बुलेंस घटनास्थल पर भेजी गयी हैं. दुर्घटना के कारण हजारों यात्री बीच में ही फंसे हैं और उन्हें बसों से भेजने की व्यवस्था की जा रही है.

मुरादाबाद रेल खण्ड पर हुए हादसे के बाद दिल्ली-लखनऊ के बीच चलने वाली ट्रेनों को दूसरे रास्ते से भेजा जा रहा है. पटरी से उतरे डिब्बों को हटाने का काम शुरु किया जा रहा है. उन्होंने बताया प्रथम दृष्टया कपलिंग टूटने के कारण यह हादसा हुआ है. हादसे के कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

इस बीच रेल सूत्रों के अनुसार रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी घटना रवाना हो गये हैं. एनडीआरएफ की टीम बचाव एवं राहत कार्य के लिए मौके पर रवाना की गयी है.  उन्होंने बताया कि हादसे के स्थान पर आाबादी भी नहीं हैं. रेलवे ने हेल्पलाइन नम्बर 05278 222603 जारी किया है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment