हेलीकॉप्टर डील: मनोहर पर्रिकर ने कहा, संसद के समक्ष विस्तृत ब्यौरा चार मई को रखूंगा

Last Updated 01 May 2016 12:23:16 PM IST

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा मामले में आज रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि दस्तावेजों के साथ विस्तृत ब्यौरा मैं चार मई को संसद के समक्ष रखूंगा.


(फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार को इस बात का जवाब देना होगा कि अगस्तावेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदे में किसने कथित रिश्वत प्राप्त की.

एक समारोह के इतर उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि मैं संसद के समक्ष बुधवार को हेलीकॉप्टर सौदे के बारे में विस्तृत ब्यौरा और तथ्यों को रखूंगा. मैं विस्तृत घटनाक्रम रखूंगा जिसमें बताऊंगा कि किस तरह और कैसे कंपनी के मुताबिक नियमों और प्रावधानों में ढील दी गई.

उन्होंने कहा कि जिन लोगों को रिश्वत मिली वे अपने ऊपर अभियोजन चलाने के लिए सबूत नहीं छोडेंगे लेकिन हमें इसे साबित करना है.

रक्षा मंत्री ने कहा कि हमें हर चीज साबित करनी है. चूंकि मामले को संसद के समक्ष रखा जाएगा इसलिए मैं मीडिया को विस्तार से जानकारी नहीं दूंगा. पर्रिकर ने पूछा कि कंपनी के खिलाफ 2014 तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई? तत्कालीन संप्रग सरकार ने कंपनी को काली सूची में क्यों नहीं डाला?

उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस को चुनौती देता हूं कि संप्रग सरकार के आदेश को दिखाएं कि अगस्तावेस्टलैंड कंपनी को काली सूची में डाला गया. पहले उन्हें जवाब देने दीजिए कि उसे क्यों नहीं प्रतिबंधित किया गया. हमारी सरकार (राजग) के समय में इसे प्रतिबंधित किया गया.

वहीं दूसरी ओर, मामले में कांग्रेस सांसद मल्ल‍िकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह एक झूठा प्रचार है जिसके माध्‍यम से कांग्रेस को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. खड़गे ने कहा कि कुछ राज्यों में चुनाव चल रहे हैं जबकि कुछ राज्यों में चुनाव होने हैं इसलिए कांग्रेस को बदनाम करके भाजपा इसका लाभ लेने का प्रयास कर रही है. उनके पास इससे संबंधित किसी भी प्रकार का प्रमाण नहीं है जिससे यह साबित किया जा सके कि मामले में कांग्रेस नेताओं का हाथ है.

अगस्तावेस्टलैंड के प्रमुख ग्यूसेप ओरसी को दोषी ठहराने वाली इटली की अदालत ने कथित रूप से यह बताया था कि फर्म ने किस प्रकार कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को 3600 करोड़ रुपये का सौदा करने के लिए रिश्वत दी थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment