मोदी की लोकप्रियता बरकरार, सरकार के दो साल में नहीं बदली तस्वीर: सर्वे

Last Updated 01 May 2016 11:09:44 AM IST

नरेंद्र मोदी सरकार के 26 मई को सत्ता में आए दो साल पूरे हो जाएंगे. लेकिन इस अंतराल में कोई ठोस बदलाव देखने को नहीं मिला है.


(फाइल फोटो)

इन दो सालों के दौरान केंद्र सरकार ने कई महत्वाकांक्षी योजनाएं शुरू कीं और इनसे देश का विकास होने का दावा किया, लेकिन जनता को ऐसा नहीं लगता.

हाल ही में हुए एक सर्वे में 49 फीसदी लोगों ने बताया कि इन दो सालों के भीतर उनके जीवन स्तर में कोई बदलाव नहीं आया है. जबकि 15 प्रतिशत लोगों का कहना है कि स्थिति और खराब हुई है.

यह सर्वे सेंटर फॉर मीडिया स्टडीज द्वारा किया गया था.

सर्वे के अनुसार, 43 प्रतिशत लोगों ने दावा किया है कि मोदी सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों का फायदा गरीब लोगों को नहीं मिल पा रहा है. हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बरकार है. 62 प्रतिशत लोगों ने नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री के रूप में कामकाज की सरहाना की, जबकि 70 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि वह पांच साल का कार्यकाल पूरा कर फिर से प्रधानमंत्री बनें.

सर्वे में 15 राज्यों के शहरी और ग्रामीण इलाकों में रहने वाले 4 हजार शामिल किया गय था. इनमें एक तिहाई से कम लोगों का मानने है कि प्रधानमंत्री ने जो वादे किए, वे पूरे नहीं हुए. वहीं, 48 प्रतिशत लोगों का कहना है कि आंशिक रूप से वादों को पूरा किया गया है.

लोगों से जब पूछा गया कि दो साल पहले जो उनकी स्थिति थी, क्या उसमें कोई सुधार आया है तो 49 प्रतिशत लोगों का जवाब था, 'कोई बदलाव' नहीं आया है. 15 प्रतिशत लोगों का मानना है कि स्थिति और खराब हो गई है.

सर्वे के नतीजों को लोकसभा के पूर्व सेक्रेटी जनरल सुभाष कश्यप ने जारी किए. कश्यप ने कहा कि हालांकि, लोगों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि अभी भी बहुत अच्छी है. आबादी का बड़ा हिस्सा उनके कामकाज को काफी पसंद कर रही है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment