राहुल गांधी और वरुण गांधी में क्या ये था 'भरत मिलाप'?

Last Updated 29 Apr 2016 07:09:27 PM IST

एक तरफ जहां मेनका गांधी ने एक मीटिंग में सोनिया गांधी का उदाहरण देकर चर्चा गर्म कर दी थी, वहीं अब राहुल गांधी और वरुण गांधी की दोस्ती के चर्चे हैं.


(फाइल फोटो)

गुरुवार को विदेश मंत्रालय की संसदीय समिति के दौरान इस \'भरत मिलाप\' में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और भाजपा के दिग्गज वरुण गांधी के बीच गर्मजोशी भरी बातचीत को सुनकर सभी सांसद हैरान हो गये.

गुरुवार को वरुण गांधी और राहुल गांधी विदेश मंत्रालय की संसदीय समिति में एक साथ आए. सिर्फ एक साथ मीटिंग में ही नहीं आए बल्कि एक दूसरे के उठाए मुद्दों से सहमत भी दिखे.

मीटिंग में कई बार ऐसे मौके आए जब राहुल गांधी वरुण गाधी के मुद्दे पर सहमत दिखे और वरुण गांधी राहुल गांधी के मुद्दों से सहमत दिखे. इस बैठक में दोनों भाइयों का एक दूसरे से सहमत होना बहुत से लोगों के लिए आश्चर्य का विषय था.

ये बैठक शशि थरूर की अध्यक्षता में बैठक चल रही थी. जिसमें वरुण गांधी, कर्ण सिंह, सुप्रिया सुले, शरद त्रिपाठी समेत कई सांसद मौजूद थे. ये साल की आखिरी बैठक थी, जिसमें वरुण गांधी ने पहली बार शिरकत की थी. इस दौरान कमेटी के एक और सदस्य राहुल गांधी भी बैठक में पहुंचे. ये भी संयोग ही था कि राहुल गांधी भी इस बैठक में पहली बार शिरकत कर रहे थे.

वहां पहुंचते ही राहुल ने बाकी सदस्यों के साथ ही वरुण को हैलो किया. जिस पर वरुण ने भी कुर्सी पर बैठे हुए गर्मजोशी से हैलो बोलकर उन्हें जवाब दिया. बैठक के बीच में कई मौकों पर राहुल और वरुण के बीच में यस, हां, ठीक बात है-जैसा संवाद हुआ. बाकी सदस्य ये मजेदार नजारा देखकर मुस्कुराते नजर आए.

एक-तरफ जहां मेनका-सोनिया के बीच तल्खी है तो वहीं दूसरी तरफ वरुण-राहुल एक दूसरे के विरोधी माने जाते हैं. ऐसे में दोनों परिवार के बेटों के बीच साधारण बातचीत भी हैरानी कर देता है.

 

गांधी के दो परिवारों में एक सोनिया,राहुल और प्रियंका और दूसरे में मेनका और वरुण. यह भी सभी जानते हैं कि इन दोनों के रिश्ते अच्छे नहीं हैं. लेकिन कई ऐसे मौके आए जब इन दोनों परिवारों ने लोगों को अचंभित कर दिया. 

अभी जल्दी ही पीलीभीत में मेनका गांधी ने एक मीटिंग में सोनिया गांधी का उदाहरण देकर चर्चा गर्म कर दी थी. इसमें एक जब वरुण अपनी शादी का न्यौता देने ताई सोनिया के घर पहुंच गए.

राहुल गांधी से बात तो राहुल ने इसे महज एक औपचारिकता बताया है. लेकिन राजनीतिक विश्लेषकों के लिए इन दोनों भाइयों की मुलाकात हमेशा से चर्चा का विषय रहती है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment