केजरीवाल ने सीआईसी से कहा कि प्रधानमंत्री की शैक्षणिक डिग्री पर सूचना सार्वजनिक करें

Last Updated 28 Apr 2016 09:08:44 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मांग की कि केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता के संबंध में सूचना को सार्वजनिक करे.


केजरीवाल और पीएम मोदी (फाइल फोटो)

सूचना आयुक्त एम. श्रीधर आचार्युलु को लिखे पत्र में केजरीवाल ने कहा कि उनके बारे में सरकारी रिकॉर्ड को सार्वजनिक करने पर उन्हें आपत्ति नहीं है लेकिन उन्हें इस बात पर हैरानी है कि आयोग मोदी की शैक्षणिक डिग्री पर सूचना क्यों ‘‘छिपा’’ रहा है.

केजरीवाल ने पत्र में लिखा, ‘‘आरोप हैं कि नरेन्द्र मोदी के पास कोई डिग्री नहीं है. देश के लोग सच्चाई जानना चाहते हैं. इसके बावजूद आपने उनकी डिग्री से संबंधित रिकॉर्ड को सार्वजनिक करने से इंकार कर दिया. आपने यह क्यों किया? यह गलत है.’’

पिछले महीने सीआईसी ने कहा था कि क्यों नहीं केजरीवाल को लोक प्राधिकार घोषित किया जाए क्योंकि वह विधायक हैं. सीआईसी ने एक मामले में यह बात कही थी जिसमें जानकारी मांगी गई कि 2014 के दिल्ली विधानसभा चुनावों में नामांकन के दौरान उन्हें कैसे पता बदलने की अनुमति दी गई.

केजरीवाल ने कहा, ‘‘आप मेरे सभी रिकॉर्ड को सार्वजनिक करना चाहते हैं और मुझे उस पर आपत्ति नहीं है. लेकिन मुझे आश्चर्य हो रहा है कि आप नरेन्द्र मोदी की डिग्री के बारे में सूचना छिपाना चाहते हैं.’’ उन्होंने कहा कि इससे लोग आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाएंगे.

उन्होंने लिखा, ‘‘मैं आपसे आग्रह करता हूं कि साहस दिखाइए और मेरे रिकॉर्ड को सार्वजनिक करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जुड़े रिकॉर्ड भी सार्वजनिक कीजिए.’’
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment