मेक इन इंडिया के सेट पर लगी भीषण आग, पूरा स्टेज खाक

Last Updated 14 Feb 2016 08:41:29 PM IST

मुंबई में मेक इन इंडिया वीक समारोह में बड़ा हादसा हो गया. एक कार्यक्रम के दौरान लगी आग से पूरा स्टेज खाक हो गया.


मेक इन इंडिया का स्टेज खाक

मुंबई के गिरगांव चौपाटी में चल रहे मेक इन इंडिया वीक के दौरान आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में आग लग गयी. घटना  के बाद वहां मौजूद मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, शिवसेना प्रमुख उद्धव  ठाकरे, बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन समेत कई जानी-मानी हस्तियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.
               
सूत्रों के अनुसार यह हादसा उस वक्त हुआ जब ‘मेक इन इंडिया सप्ताह’ के दौरान रविवार को यहां एक सांस्कृतिक  कार्यक्रम चल रहा था. इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.
        
आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 16 गाड़यिां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया. जिस समय हादसा हुआ उस दौरान वहां फडणवीस, ठाकरे, अमिताभ बच्चन, आमिर खान गीतकार प्रसून जोशी के अलावा कई लोग मौजूद थे. इन सभी को घटनास्थल से सुरक्षित निकाल लिया गया. हादसे के कुछ मिनटों पहले ही अमिताभ ने स्टेज पर प्रस्तुति दी थी.
       
जब मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत महाराष्ट्र का लावणी नृत्य चल रहा था  उसी समय आग लग गई. पहले लगा कि यह कार्यक्रम का कोई हिस्सा है लेकिन जैसे ही आग तेज होती गयी फडणवीस उठ खड़े हुए और लोगों को सतर्क किया.          

शुरूआती रिपोर्टों में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि आग सबसे पहले स्टेज के नीचे लगी और स्टेज के नीचे और पीछे रखे पटाखे के आग ने विकराल रूप ले लिया.


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment