राहुल पहुंचे जेएनयू कैंपस, लगाया छात्रों की आवाज दबाने का आरोप

Last Updated 13 Feb 2016 09:41:14 PM IST

देशद्रोह मामले में जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी के एक दिन बाद उनके प्रति एकजुटता दिखाते हुए राहुल गांधी कैंपस पहुंचे और राजग सरकार पर छात्रों की आवाज दबाने का आरोप लगाया.


राहुल गांधी

   
मोदी सरकार पर संस्थानों पर ‘‘धौंस’’ जमाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने हमला तेज करते हुए कहा कि ‘‘सबसे ज्यादा राष्ट्रविरोधी लोग वो हैं जो इस संस्थान में छात्रों की आवाज दबा रहे हैं.’’
   
शनिवार को दिल्ली पीसीसी प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा के साथ राहुल ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों से बातचीत की और मुक्त आवाज के प्रतिनिधित्व के लिए विश्वविद्यालय की तारीफ की.
   
जेएनयू में छात्रों के खिलाफ कार्रवाई और हैदराबाद विश्वविद्यालय में दलित शोधार्थी रोहित वेमुला को आत्महत्या के लिए मजबूर करने की परिस्थितियों के बीच समानता का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सवाल है कि छात्रों को वैसा कहने की क्यों इजाजत नहीं दी जाती जिसमें वो विश्वास रखते हैं.
   
उल्लेख करते हुए कि भारत इसलिए प्रगति कर रहा क्योंकि ज्यादा से ज्यादा लोग अपनी आवाज उठा रहे हैं, राहुल ने कहा कि हर किसी को असहमत होने का अधिकार है.
   
लगातार वेमुला की आत्महत्या का हवाला देते हुए और सरकार, खासकर इस मुद्दे पर मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा, ‘‘एक युवा अपनी राय रखता है और सरकार कहती है कि वह राष्ट्रविरोधी है. बाद में मंत्री पलट जाती हैं और कहती हैं कि आप दलित नहीं हैं.’’
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment