26/11 के दोषियों के खिलाफ की गई कार्रवाई सिर्फ दिखावा थी : हेडली

Last Updated 13 Feb 2016 08:54:18 PM IST

मुंबई आतंकवादी हमले के दोषी डेविड कोलमैन हेडली ने खुलासा किया कि 26/11 हमले के बाद पाकिस्तान ने उसको या साजिद मीर को अथवा मेजर इकबाल को कभी गिरफ्तार नहीं किया.


मुंबई आतंकवादी हमले के दोषी डेविड कोलमैन हेडली (फाइल फोटो)

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी हेडली ने खुलासा किया कि 26/11 हमले के बाद पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने उसको या साजिद मीर को अथवा मेजर इकबाल को कभी गिरफ्तार नहीं किया. उन पर कार्रवाई सिर्फ दिखावा थी.

हेडली ने वीडियो कांफ्रेस के जरिए शनिवार को पांचवे दिन मकोका की अदालत में अपने बयान में कहा कि अमेरिका की खुफिया एजेंसी एफबीआई द्वारा तीन अक्टूबर 2009 तक गिरफ्तार किए जाने तक किसी ने उससे पूछताछ नहीं की थी.   

हेडली ने खुलासा किया कि पाकिस्तानी सेना के पूर्व मेजर अब्दुल रहमान पाशा ने उसे बताया कि मुंबई हमले के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी, हाफिज सईद और लश्कर के अन्य आतंकवादियों के खिलाफ जो कार्रवाई की थी वह महज दिखावा थी. 

विशेष सरकारी वकील उज्ज्वल निकम ने बताया कि अपने बयान में हेडली में यह भी खुलासा किया कि ए आर पाशा, मेजर इकबाल और मेजर समीर अली के खिलाफ पाकिस्तान में कोई कार्रवाई नहीं की गई. 



निकम ने कहा, ''मैने हेडली से पूछा कि वह 26/11 हमले के बाद कितने बार पाकिस्तान गया है जिस पर उसने कहा कि कई बार.'' 

इस बीच बचाव पक्ष के वकील ने हेडली के बयान और रिकॉर्ड की जांच के लिए कुछ वक्त की मोहलत मांगी जिसके बाद मामले की सुनवाई 22 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

अबु जुंदाल के वकील वहाब खान ने कहा, ''हम हेडली के मामले में जिरह शुरू कर चुके हैं लेकिन हमें इस मामले के पूरे कागजात नहीं मिले हैं वहीं हेडली के अमेरिका में तीन वकीलों के पास भी ज्यादा वक्त नहीं होने के कारण मामले की सुनवाई स्थगित कर दी गई.''

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment