डेविड हैडली हाफिज सईद को चाचा और लखवी को कहता था दोस्त, वीडियो कांफ्रेंसिंग में हैडली का खुलासा

Last Updated 13 Feb 2016 12:01:19 PM IST

डेविड हैडली ने गवाही के दौरान बताया किे वह अपने ईमेल में हाफिज सईद को अंकल और लखवी को दोस्त लिखता था.


हैडली के चाचा हाफिज और लखवी था दोस्त (फाइल फोटो)

इस दौरान उसने अपने और साजिद मीर के ईमेल आईडी की भी जानकारी दी जिसपर वह जानकारियां देता था. इसी तरह जेल को अस्पताल और पुलिस को डॉक्टर कहते थे.

डेविड हैडली ने इस बात का खुलासा किया है कि मुंबई हमले के बाद उसने पुणे और राजस्थान के पुष्कर जाकर आर्मी इंस्टालेशन की रेकी भी की थी.हैडली ने इसके वीडियो बनाने की बात भी कही थी.

गौरतलब है कि मुंबई में हुए 26/11 के आतंकी हमले को लेकर अहम गवाह बने डेविड हैडली इन दिनों अमेरिका की जेल से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुंबई की विशेष अदालत में गवाही दे रहा है.

डेविड हेडली ने एक दिन पूर्व इस बात का खुलासा भी किया था कि मुंबई हमले के बाद उसने अलकायदा के लिए कार्य किया था. हेडली ने कहा कि आतंकी भारतीय मोबाईल फोन का उपयोग कर रहे थे.

हेडली ने एक दिन पूर्व यह बात स्वीकार की थी कि आतंकियों को सभी निर्देश कराची से मिल रहे थे. आतंकी भारतीय मोबाईल फोन का उपयोग कर रहे थे. साजिद मीर ने भारतीय फोन देते हुए यह कहा कि वाघा बार्डर तक जाकर देखो यह फोन वहां पर काम करता है या नहीं करता है.

साजिद मीर व लश्कर के अन्य आतंकियों को जब यह बात पता चली कि उनका एक आतंकी पकड़ा गया है तो इन आतंकियों को अच्छा नहीं लगा.

डेविड हैडली ने बताया कि बाद में अलकायदा ने दिल्ली स्थित नेशनल डिफेंस कालेज को अपने निशाने पर लिया था. डेविड हैडली एक अमेरिकी नागरिक है लेकिन वह पाकिस्तान मूल का है उसने आतंकी संगठन के लिए कार्य किया और मुंबई में हुए 26/11 हमले के लिए आतंकियों की महत्वपूर्ण मदद की. वह हाफिज को अंकल कहा करता था. उसका वास्तविक नाम दाऊद गिलानी था.


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment