जेएनयू में राष्ट्रविरोधी गतिविधियां, बीजेपी सांसद ने लिखा पत्र

Last Updated 12 Feb 2016 12:31:42 PM IST

भारतीय जनता पार्टी के सांसद महेश गिरि ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय ने संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू पर कार्यक्रम आयोजित करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है.


JNU में राष्ट्रविरोधी गतिविधियां, BJP सांसद ने लिखा पत्र (फाइल फोटो)

पूर्वी दिल्ली से सांसद गिरि ने हौजखास थाने में आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. साथ ही उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह और मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वे जेएनयू के कुलपति को आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दें और साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि भविष्य में ऐसे कार्यक्रम न हों.

उन्होंने कहा, मैंने दिल्ली पुलिस के आयुक्त को इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने को कहा है और साथ ही दक्षिण दिल्ली के पुलिस उपायुक्त के पास प्राथमिकी भी दर्ज कराई है.

अफजल गुरु की बरसी पर गत मंगलवार को जेएनयू में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें भारत के विरोध में और पाकिस्तान के पक्ष में नारेबाजी हुई थी. अफजल को संसद पर हुए हमले में दोषी पाया गया था और फांसी दी गई थी.

अफजल गुरू पर कार्यक्रम के आयोजन को लेकर विद्यार्थियों के बीच तनाव हो गया. इस कार्यक्रम में भारत के विरोध में और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगे. इस कार्यक्रम का भारतीय जनता पार्टी से जुड़े छात्र संगठन एबीवीपी ने कड़ा विरोध किया.

सूत्रों के अनुसार, इस कार्यक्रम को आयोजित करने की इजाज मिल गई थी, लेकिन एबीवीपी से जुड़े छात्र इसके विरोध में कुलपति के पास पहुंच गए जिसके बाद यूनिवर्सिटी ने अयोजन की इजाजत रद्द कर दी. इस दौरान कार्यक्रम के समर्थकों और विरोधियों के बीच तनाव बढ़ता देख पुलिस को बुलाना पड़ा.

कार्यक्रम के आयोजन को लेकर जेएनयू में छात्र दो गुटों में बंट गए. कार्यक्रम में अफजल गुरु की बरसी मनाई गई.

सूत्रों की माने तो इस दौरान छात्रों ने देश विरोधी नारे भी लगाए. यह नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी नकारात्मक बयानबाजी की गई. देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक जेएनयू में मंगलवार को जब अफजल गुरु की बरसी मनाई जा रही थी, उस दौरान भारत विरोधी और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाये गये.

अफजल गुरु की फांसी के विरोध में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अनुशासनिक जांच के आदेश दिए हैं.

कार्यक्रम का एबीवीपी ने शुरू से ही विरोध किया. इसके चलते कार्यक्रम के समर्थकों और विरोधियों के बीच हाथापाई भी हुई. इस दौरान पाकिस्तान के समर्थन नारे भी लगाए गए. यही नहीं, भारत विरोधी नारे भी खुलकर लगाए गए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment