कृमि नाशक गोली खिलाने से कई बच्चे बीमार

Last Updated 10 Feb 2016 05:42:42 PM IST

पूरे देश में 10 फरवरी को नेशनल डी-वार्मिंग डे मनाया गया, जिसके तहत देश के तमाम स्थानों पर बच्चों को एलबेंडाजोल नामक दवाई का निशुल्क दी गई.


कृमि नाशक गोली खिलाने से कई बच्चे बीमार (फाइल फोटो)

मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के बरेली और साँची में कृमि दिवस पर बुधवार को कृमि नाशक गोली खाने से करीब 40 बच्चे बीमार हो गए. बरेली के मारिया विद्या सदन के 15 बच्चे और सांची में 25 से 30 बीमार हुए हैं.

गोली खाने के बाद बच्चों ने पेट में दर्द की शिकायत की तो बच्चों को बरेली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है की बच्चों को यह गोली खाली पेट देने से हुए बीमार हुए हैं. मामले की सूचना मिलने पर एसडीएम और तहसीलदार अस्पताल पहुंचे. साँची अस्पताल में भी बीमार बच्चों को लाया गया है ,जहाँ उनका इलाज जारी है.

जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर शशी ठाकुर ने फोन पर यूनीवार्ता से कहा कि बच्चे कृमी नाशक गोली गटकने से बीमार हुए हैं ,जबकि गोली चबाकर खानी थी. स्वास्थ्य अमले को ट्रेनिंग में यह बताया गया था. उन्होने कहा कि ज्यादा चिंता की बात नहीं है बच्चे जल्दी ही स्वस्थ हो जायेंगें और उन्हें घर भेज दिया जायेगा.

वहीं आगरा के फतेहाबाद के प्राथमिक स्कूल में बुधवार को मेडिसिन खाने से करीब एक दर्जन बच्चे बीमार हो गए. डी-वॉर्मिंग डे पर बच्चों को पेट के कीड़े मारने वाली दवा खिलाई गई थी.

बच्चों की हालत बिगड़ते देख उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है.

वहीं बिहार के कुछ इलाकों में कई बच्चे कीड़े मारने वाली दवा खाने से बीमार हो गए ऐसा दावा बीमार बच्चों के परिजनों ने किया है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment