मंत्रिमंडलीय फैसलों के कार्यान्वयन की समीक्षा करेंगे मोदी

Last Updated 09 Feb 2016 09:41:08 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय मंत्रिमंडल के कुछ महत्वपूर्ण फैसलों के कार्यान्वयन की अगले सप्ताह समीक्षा करेंगे. इनमें कुछ जुलाई 2014 तक के फैसले भी हैं.


मंत्रिमंडलीय फैसलों के कार्यान्वयन की समीक्षा करेंगे मोदी (फाइल फोटो)

समीक्षा बैठक 17 फरवरी को होगी. मोदी की मंत्री परिषद के सहयोगियों के साथ लगभग तीन सप्ताह में यह इस तरह की यह दूसरी बैठक होगी.

सूत्रों ने बताया कि बैठक में मंत्रिमंडल व आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति :सीसीईए: के 27 फैसलों की समीक्षा की जानी है. इनमें कारखाना कानून व अप्रेंटिस एक्ट में संशोधन से जुड़े फैसलों के कार्यान्वयन की समीक्षा शामिल है. इन संशोधनों को डेढ साल पहले जुलाई 2014 में पारित किया गया था.

उल्लेखनीय है कि 27 जनवरी को भी मोदी ने मंत्री परिषद की इसी तरह की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की थी.

जिन अन्य फैसलों के कार्यान्वयन की समीक्षा होनी है उनमें प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत दिए गए कर्ज को गारंटी देने के लिए रिण गारंटी कोष स्थापित करना, अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना व प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना पर 2015-16 के आम बजट की घोषणाओं का कार्यान्वयन शामिल है.

इसी तरह मोदी प्रधानमंत्री जन धन योजना, शहरी इलाकों के लिए स्वच्छ भारत मिशन, 2022 तक सभी के लिए आवास मिशन, राष्ट्रीय कौशल विकास मिशन, राष्ट्रीय हेल्थ मिशन व दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना की प्रगति की भी समीक्षा करेंगे.

छह नये आईआईटी व आईआईएम स्थापित करने, बोनस भुगतान कानून 1965 में संशोधन तथा बी आर अंबेडकर की 125वीं जयंती पर देशव्यापी कार्य्रकम आयोजित करने संबंधी फैसलों में प्रगति की भी बैठक में समीक्षा की जाएगी.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment