पीएम मोदी ने लांस नायक हनुमंथप्पा का हाल चाल पूछा

Last Updated 09 Feb 2016 02:03:01 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दिल्ली में सियाचिन से लाकर सेना के अस्पताल आर एंड आर में भर्ती किये गये लांस नायक हनुमनथप्पा कोपड़ को देखने पहुंचे.


लांस नायक हनुमंत थप्पा को देखने अस्पताल पहुंचे PM

डाक्टरों से लांस नायक का हाल चाल जानने के बाद मोदी ने ट्विट किया कि उनकी जीवटता और अदम्य साहस को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता. वह असाधारण सैनिक हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘डाक्टरों की टीम उनका उपचार कर रही है और हम प्रार्थना कर रहे हैं और हमें उम्मीद है कि सब अच्छा होगा.’’

मोदी के साथ सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह भी मौजूद थे.                                  

 

छह दिन पहले लद्दाख के सियाचिन में अपने नौ साथियों के साथ हिमस्खलन की चपेट में आये लांस नायक हनुमनथप्पा को सोमवार रात बचाव अभियान के दौरान 25 फुट नीचे बर्फ में दबा पाया गया था. उनके अन्य साथी इस घटना में शहीद हो गये लेकिन लांस नायक ने जबरदस्त जीवटता का परिचय देते हुए मौत से हार नहीं मानी और अंत में उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया.

लांस नायक हनुमनथप्पा को दिन में बारह बजे वायु सेना के विमान में सियाचिन से आर एंड आर अस्पताल लाया गया था. सूत्रों के अनुसार उनके महत्वपूर्ण अंग सही हैं लेकिन उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है.

मोदी ने इस हादसे के कुछ दिन बाद इन सभी जवानों की शहादत की बात कहते हुए शोक संदेश ट्विट किया था. इसके बाद रक्षा मंत्री ने भी इन जवानों के शहीद होने की बात कही थी. लेकिन लांस नायक हनुमनथप्पा ने असाधारण जीवटता का परिचय देते हुए छह दिन तक विषम परिस्थितियों के साथ संघर्ष किया. 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment