सियाचिन: लांस नायक कोप्पड को लाया गया दिल्ली, आरआर अस्पताल में भर्ती

Last Updated 09 Feb 2016 11:01:34 AM IST

लद्दाख के सियाचिन में लगभग एक सप्ताह पहले हिमस्खलन की चपेट में आने के बाद बर्फ में जीवित दबे मिले सेना के लांस नायक हनुमंत थप्पा कोप्पड को दिल्ली लाया गया है.


सियाचिन: लांस नायक कोप्पड को लाया जा रहा है दिल्ली

यहां उन्हें सेना के आरआर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सेना के प्रवक्ता के अनुसार लांस नायक कोप्पड को सियाचिन की चौकी पर्टापुर से थायस बेस लेकर आया गया जहां से सुबह 10 बजे सेना का हेलिकॉप्टर उन्हें लेकर दिल्ली के लिए रवाना हुआ.

प्रवक्ता ने बताया कि लांस नायक के शरीर के महत्वपूर्ण अंग ठीक से काम कर रहे हैं, लेकिन उनकी स्थिति गंभीर है.

सेना के 10 जवान लगभग एक सप्ताह पहले हिमस्खलन की चपेट में आने के कारण 25 फुट नीचे बर्फ में दब गये थे. इन्हें बचाने के लिए चलाये गये अभियान के दौरान लांस नायक कोप्पड सोमवार देर रात जीवित मिले.

बर्फ में दबे सेना के शेष नौ जवानों के शव भी मिल गये हैं और उन्हें थॉयस बेस लाया गया.

उल्लेखनीय है कि लद्दाख क्षेत्र के सियाचिन में हिमस्खलन की चपेट में आये सेना के 10 जवानों में से एक जवान कोप्पड चमत्कारिक रूप से जीवित मिले हैं. सेना की उत्तरी कमान के कमांडर ले.

जनरल डी एस हुड्डा के अनुसार सोमवार रात बचाव अभियान के दौरान लांस नायक हनुमन थप्पा कोप्पड जीवित पाये गये. इन जवानों की चौकी लगभग एक सप्ताह पहले भारी हिमस्खलन की चपेट में आने के बाद बर्फ में लगभग 25 फुट से भी नीचे दब गयी थी.

इन्हें बचाने के लिए पहले दिन से ही बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चलाया जा रहा था. इसके लिए सेना ने बर्फ काटने वाली भारी मशीनों और अत्याधिक उपकरणों की सहायता ली गयी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment