चेन्नई में बारिश से हाहाकार, राहत-बचाव कार्य में जुटी सेना

Last Updated 02 Dec 2015 05:21:39 AM IST

तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों में सोमवार रात से जारी भारी बारिश के कारण चेन्नई और इसके कई उपनगरीय इलाके पानी में डूब गए हैं जिससे सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है.


तमिलनाडु में जारी भारी बारिश के कारण चेन्नई तथा इसके कई उपनगरीय इलाके पानी में डूबे.

दो उपनगरीय इलाकों में युद्ध स्तर पर बचाव कार्य चलाने के लिए मंगलवार की रात सेना को बुला लिया गया है.

सेना की गैरिसन इनफैंट्री बटालियन की दो टुकड़ियों को ताम्बरम और ओरापक्कम में बचाव कार्य में लगा दिया गया है. तमिलनाडु सरकार ने सेना से सहायता की मांग की थी. नौसेना को भी तैयार रहने को कहा गया है.

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री जयललिता से बात की और उन्हें केंद्र की ओर से हरसंभव मदद और सहयोग का आश्वासन दिया.

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘तमिलनाडु के हिस्सों में बाढ़ की स्थिति को लेकर जयललिताजी से बात की. इस दुर्भाग्यपूर्ण घड़ी में सभी संभावित मदद और सहयोग का आश्वासन दिया.’’

भारी बारिश के कारण चेन्नई के अधिकतर इलाके जलमग्न हैं जिसके चलते विमान , ट्रेन और बस सेवाओं पर असर पड़ा है तथा स्कूलों की अर्धवाषिर्क परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ा है.

राज्य में बाढ़ के कारण 188 लोगों की मौत हुई है.

रक्षा जनसंपर्क अधिकारी ने बताया, ‘‘ बेंगलुरू से और सेनाकर्मी आ रहे हैं. वे पहले ही चेन्नई के लिए रवाना हो चुके हैं.’’

चेन्नई हवाई अड्डे पर मंगलवार की रात विमानों की आवाजाही बंद कर दी गयी है.

मुख्यमंत्री जयललिता ने हालात की समीक्षा की और मंत्रियों को प्रभावित इलाकों का दौरा करने का निर्देश दिया.

वर्षाजनित हादसों में मरने वालों की संख्या जहां 188 पहुंच गई वहीं जयललिता ने हालात का जायजा लिया और कहा कि पुलिस, अग्निशमन ओैर राहत, एनडीआरएफ, राज्य आपदा बल और तटीय गार्ड हालात पर काबू पाने के लिए सन्नद्ध हैं.

दूसरी तरफ मौसम विभाग के अधिकारियों ने सचेत किया है कि अभी अगले चार दिनों में राज्यभर में और बारिश होगी और कुछ क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा होगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment