नायडू ने आनंद शर्मा पर आपातकाल का बचाव करने का आरोप लगाया

Last Updated 01 Dec 2015 11:51:37 PM IST

संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को कांग्रेस नेता आनंद शर्मा पर आपातकाल का बचाव करने का आरोप लगाया.


संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू (फाइल फोटो)

आपातकाल के बाद इंदिरा गांधी के सत्ता गंवाने और फिर 1980 में सत्ता में वापसी के बारे में शर्मा की टिप्पणी के कुछ घंटे बाद नायडू ने ट्वीट किया, \'\'एक ऐसे दिन मेरे मित्र आनंद शर्मा द्वारा आपातकाल का बचाव किए जाने से मैं हैरत में और स्तब्ध हूं, जब हम संविधान निर्माताओं को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं और राज्य सभा में संविधान के प्रति अपनी आस्था दोहरा रहे हैं.\'\'

नायडू ने कहा, \'\'शर्मा एक वरिष्ठ मंत्री रहे हैं और मेरे विचार से वह कांग्रेस पार्टी के विचारों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.\'\'



इससे पहले उच्च सदन में \'संविधान के प्रति प्रतिबद्धता\' पर चर्चा में भाग लेते हुए शर्मा ने भाजपा से इतिहास को विरूपित नहीं करने को कहा.

उन्होंने कहा कि यदि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित है तो इंदिरा गांधी की सरकार भी निर्वाचित थी. इंदिरा गांधी चुनाव हारी थी. उन्हें करारी शिकस्त मिली थी लेकिन 1980 में 351 सीटें जीती. इतिहास को अपनी सहूलियत के हिसाब से विरूपित ना करें.

शर्मा ने कहा कि इस बात ने हमें दुखी किया कि जवाहरलाल नेहरू की 125 वीं वषर्गांठ पर उन्हें सम्मान नहीं दिया गया जबकि वह आधुनिक भारत के निर्माता थे.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment