'मन की बात' के बाद फ्रांस रवाना होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Last Updated 29 Nov 2015 11:10:09 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जलवायु परिवर्तन पर आयोजित सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए रविवार को फ्रांस की राजधानी पेरिस रवाना होंगे.


'मन की बात' के बाद फ्रांस रवाना होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

फ्रांस की राजधानी में 30 नवंबर से 11 दिसंबर तक जलवायु परिवर्तन सम्मेलन का आयोजन होना है. इस कॉन्फ्रेंस में अस्सी से ज्यादा देशों के राष्ट्र प्रमुख हिस्सा लेंगे.

पेरिस रवाना होने से पहले पीएम मोदी एक बार फिर देश से ‘मन की बात’ करेंगे. यह 14वीं बार है जब पीएम मोदी देश की जनता से ‘मन की बात’ करेंगे. ‘मन की बात’ का ये 14वां संस्करण भी सुबह 11 बजे ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा.

हाल ही में मलेशिया और सिंगापुर की यात्रा से लौटे प्रधानमंत्री मोदी की पेरिस में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात होगी . व्हाइट हाउस ने इसकी पुष्टि कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, कॉन्फ्रेंस के दौरान ओबामा की अब तक केवल तीन नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता तय हुई है. पहली चीनी राष्ट्रपति शी जिनफिंग, दूसरी आयोजक फ्रांसिस ओलांद और तीसरी भारत के प्रधानमंत्री.

अमेरिका के डिप्टी सुरक्षा सलाहकार बेन रोड्स के मुताबिक, अमेरिका पूरे साल भारत के संपर्क में रहा है, ताकि जयवायु परिवर्तन को लेकर पेरिस में हो रही इस कॉन्फ्रेंस का सार्थक परिणाम निकल सके.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment