आईएस आतंकियों के निशाने पर भारत, गृह मंत्रालय ने दी चेतावनी

Last Updated 28 Nov 2015 12:33:14 PM IST

दिल्ली आईएस आतंकियों के निशाने पर है. गृह मंत्रालय ने दिल्ली के आसमान में कुछ भी संदिग्ध दिखाई देते ही उसे उड़ा देने के आदेश दिए हैं.


राष्ट्रपति भवन

गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई चेतावनी के मुताबिक दिल्ली आतंकियों के निशाने पर है और इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकी संगठन भारत पर हवाई हमला करने की फिराक में हैं.

हमला ड्रोन, यूएएस और पैरामोटरों से किया जा सकता है. सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली के 15 पॉइंट तैयार किए हैं, जिन्हें निशाना बनाया जा सकता है. इसलिए गृह मंत्रालय ने दिल्ली के आसमान में कुछ भी संदिग्ध दिखाई देते ही उसे उड़ा देने के आदेश दिए हैं.

ऐजंसियों का कहना है कि वायुसेना जैसे ही किसी भी चीज को संदिग्ध करार देगी, सुरक्षा एजेंसियों को पूरा हक होगा कि वे उसे उड़ा दें. गृह मंत्रालय ने कहा है कि पीएम आवास पर भी खतरा मंडरा रहा है.



इसके अलावा राष्ट्रपति भवन, राजपथ और इंडिया गेट के आसपास के इलाके और सीबीआई, सीआईएसएफ और बीएसएफ के मुख्यालयों पर भी खतरा है. इसे लेकर दिल्ली पुलिस, सीआईएसएफ, नागरिक उड्डयन मंत्रालय और वायुसेना के अधिकारियों की बैठक भी हुई है.

गृह मंत्रालय ने इन सभी से ऐसे हमलों से निपटने की तैयारी पर सुझाव मांगे हैं.

खास बात है कि पिछले महीने ही दिल्ली एयरपोर्ट के आसपास एक ड्रोन दिखा था, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां अभी तक इसका रहस्य सुलझाने में नाकाम रही है. इसके मद्देनजर अब उच्च स्तरीय बैठक में एक स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने पर भी चर्चा हुई.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment