पीओके पाकिस्तान का हिस्सा रहेगा, अटल जी भी इस पर राजी थे : फारूख अब्‍दुल्‍ला

Last Updated 27 Nov 2015 04:39:20 PM IST

जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता फारूख अब्‍दुल्‍ला ने कहा कि पाक अधिकृत कश्‍मीर पाकिस्‍तान में ही रहेगा और जम्‍मू-कश्‍मीर भारत में रहेगा.


पीओके पाक का हिस्सा रहेगा, अटल जी भी इस पर राजी थे (फाइल फोटो)

उन्होंने जम्मू में कहा है कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है और रहेगा, जबकि यह कश्मीर भारत का हिस्सा है और हमारे साथ रहेगा. कहा कि एक ही बात से रास्ता निकल सकता है कि भारत और पाकिस्तान बातचीत करें और रास्ता निकालें.

जम्मू में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के ससुर और पूर्व कांग्रेस नेता गिरधारी लाल डोगरा की 28वीं पुण्यतिथि पर आए फारूक अब्दुल्ला ने संसद में 1994 में पारित रेजोल्यूशन के उलट कहा है कि पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) पाकिस्तान का हिस्सा है.

उन्होंने यह भी कहा कि कितने साल हो गए यह कहते हुए कि भारत का हिस्सा है. क्या किया भारत ने अगर भारत का हिस्सा है तो कभी लिया भारत का हिस्सा, जब वाजपेयी जी पाकिस्तान गए थे, मैंने उनसे बात की थी लाहौर में उन्होंने मुशर्रफ से बात की थी, जो हिस्सा उनके पास है, वह रख लेंगे, जो हमारे पास है हम रखेंगे. मामला तय हो जाएगा.'

राज्य के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता डॉ. निर्मल सिंह ने फारूख अब्दुल्ला के बयान को गलत बताते हुए कहा के पीओके भारत का अभिन्न अंग है और यह प्रस्ताव संसद में एकमत से पारित हुआ था. जो इस तरह की बयानबाजी कर रहे है उनको यह मालूम नहीं कि पार्लियामेंट का प्रस्ताव देश का प्रस्ताव होता है और कानूनी तौर पर पाक अधिकृत कश्मीर भारत का अटूट अंग है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment