नेशनल डिफेंस अकादमी पुणे के 129वें कोर्स के दीक्षांत समारोह का आयोजन

Last Updated 27 Nov 2015 04:10:08 PM IST

नेशनल डिफेंस अकादमी ने अपने 129वें कोर्स का दीक्षांत समारोह पुणे अकादमी में आयोजित किया गया.


नेशनल डिफेंस अकादमी पुणे के 129वें कोर्स के दीक्षांत समारोह का आयोजन

इस दीक्षांत समारोह  के चीफ गेस्ट महाराष्ट्र के चीफ मिनिस्टर देवेन्द्र फड़नवीस थे जिन्होंने एनडीए के उन कैडेट्स को ट्रोफिज़ से सम्मानित किया और उन्हें बधाई भी दी.

अपने भाषण में चीफ मिनिस्टर देवेन्द्र फण्नवीस ने कहा कि वह भी NDA से है यानी की नेशनल डेमोक्रेटिक अलायन्स से. कहा कि भारत एक शान्ति पूर्ण देश है लेकिन इस शान्ति को कायम
रखने के लिए उन्हें ताकत की जरूरत है.

\"\"लाल गाउन पहने और lecturer की टोपी लगाये चीफ मिनिस्टर देवेन्द्र फड़नवीस NDA के हबीबुल्ला हॉल पहुंचे जहां उन्होंने सभी 129th कोर्स के कैडेट्स को बधाई दी और कहा कि फौजियों के परिवार इन वीरों से बहुत प्रभावित रहते हैं तभी तो कर्नल संतोष महाडिक की पत्नी भी अपने पति के बलिदान के बाद भी अपने दोनों बच्चो को फ़ौज में डालना चाहती है.

इस कोर्स के toppers अपने ट्रोफिज़ को लेकर बेहद खुश थे. जितेंदर कुमार जो अब NDA के बाद IMA की तैयारी में है. उसका मानना है कि यहाँ सभी को बहुत मेहनत  करनी पड़ती है, लेकिन शायद उसने थोड़ी ज्यादा मेहनत की थी इसलिए इस कोर्स में टोपर रहा.

दीक्षांत समारोह के बाद चीफ मिनिस्टर देवेन्द्र फड़नवीस ने  NDA के स्मरण कुटीर में उन martyrs को याद किया जो NDA से पास आउट हुए थे इन सभी के नाम इस hut  of rememberance में  स्वर्ण अक्षर से लिखे जाते है.
 

 

मधु मोंगा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment