संविधान में नहीं होगा कोई बदलाव : लोकसभा अध्यक्ष

Last Updated 27 Nov 2015 01:01:11 PM IST

आरक्षण मामले में संविधान को बदले जाने के कांग्रेस के आरोप पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि सभी जानते हैं कि संविधान बदला नहीं जा सकता, इसमें संशोधन हो सकते हैं.


संविधान में नहीं होगा कोई बदलाव : लोकसभा अध्यक्ष (फाइल फोटो)

आरक्षण मामले में आरएसएस के कहने पर संविधान को बदले जाने के कांग्रेस के आरोप पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आज कहा कि सभी जानते हैं कि संविधान बदला नहीं जा सकता, इसमें संशोधन हो सकते हैं.

लोकसभा में संविधान दिवस पर विशेष चर्चा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने आज आरोप लगाया कि आरएसएस आरक्षण मामले में संविधान प्रदत्त अधिकार को बदलने की बात कह रही है और ऐसा हुआ तो हम उसका पूरी ताकत से विरोध करेंगे. इस पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि कोई संविधान नहीं बदल सकता, यह बात आप भी जानते हैं.

खडगे ने अपनी बात रखते हुए एक शब्द का इस्तेमाल किया जिस पर सत्तापक्ष ने भारी आपत्ति जतायी और अध्यक्ष ने उसे कार्यवाही से निकालने का आदेश दिया. उल्लेखनीय है कि आरएसएस प्रमुख ने कुछ समय पहले आरक्षण की समीक्षा करने का सुझाव दिया था और भाजपा ने अपने आप को उनके इस बयान से अलग कर लिया था.

संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन संविधान पर रखी गई चर्चा के दौरान लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने चेताया कि अगर देश का संविधान बदलने की कोशिश की गई, तो इसके गंभीर परिणाम होंगे. सदन में इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच जोरदार बहस हुई.

हालांकि इस पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने साफ कर दिया कि आप सभी जानते हैं संविधान नहीं बदला जा सकता. खड़गे ने अपनी बात रखते हुए एक शब्द का इस्तेमाल किया, जिस पर सत्तापक्ष ने भारी आपत्ति जतायी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment