फडणवीस को अपनी सुरक्षा के लिए चाहिए बुलेट प्रूफ कार

Last Updated 26 Nov 2015 06:07:35 PM IST

अकाल से जूझ रहे महाराष्ट्र के किसानों को मदद पहुचाने के बजाये सत्तारूढ़ बीजेपी के मुखिया देवेंद्र फडणवीस को अपनी सुरक्षा के लिए बुलेट प्रूफ कार चाहिए वो भी दिल्ली के लिए.


फडणवीस की सुरक्षा के लिए बुलेट प्रूफ कार (फाइल फोटो)

जी आर निकाल कर सूबे की सरकार ने सीएम और महामहिम राज्यपाल के लिए बुलेट प्रूफ कार के लिए 1 करोड़ 40 लाख रुपये की मंजूरी दे दी है.

एक तरफ महाराष्ट्र के 14 हज़ार से भी ज़्यादा गावो में भयानक सूखा पड़ा है, क्या आदमी क्या मवेशी सभी पानी के लिए तरस रहे है किसान फसल बर्बाद होने के कारन आत्महत्या कर रहा है लेकिन सूबे में सत्तारूढ़ बीजेपी के मुख्यमंत्री को अपने सुरक्षा की चिंता खाये जा रही है.

दिल्ली दौरे के वक़्त सीएम फडणवीस के लिए दिल्ली पुलिस बुलेट प्रूफ कार मुहैया नहीं करा पाती इसी का हवाला देते हुए सूबे के बाबुओं ने जी आर निकाल कर सीएम और राज्यपाल के लिए बुलेट प्रूफ गाडी खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.वित्तमंत्री का कहना है गृह विभाग के मंजूरी के बाद बुलेट प्रूफ गाड़ी का फैसला लिया गया.

जब देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र की बागडौर संभाली थी तब फडणवीस ने "जेड प्लस" ठुकराई थी लेकिन सुरक्षा समिति के प्रस्ताव के बाद सीएम ने जेड प्लस सुरक्षा अपनायी थी.

फडणवीस से पहले सीएम रहे पृथ्वीराज चव्हाण का कहना है की जब वो महाराष्ट्र के सीएम थे तब दिल्ली में आवागमन के लिए उन्हें बुलेट प्रूफ नहीं आम कार ही इस्तेमाल के लिए मिलती थी, ऐसे में फिर यह सवाल उठ खड़ा होता है की महज़ एक साल में सीएम और महामहिम राज्यपाल को ऐसा कौन सा खतरा सताने लगा की उन्हें बुलेट प्रूफ कार की दिल्ली में जरुरत पड़ने लगी.

1 करोड़ 40 लाख रुपये  खर्च कर महाराष्ट्र के सीएम के लिए टोयोटो फॉर्च्यूनर बुलेट प्रूफ गाडी तो महामहिम राज्यपाल के लिए मर्सिडीज बेंज 350 बुलेट प्रूफ गाडी खरीदी जायेगी..कार की इस खरीद फरोख़्त पर एनसीपी ने भी बीजेपी पर निशाना साधा है.

बुलेट प्रूफ कार पर हो रहे करोडो के खर्च को देख कर पुरानी कहावत "रोम जल रहा था और नीरो बांसुरी बजा रहा था" सच होती दिख रही है.. अकाल के सबसे बड़े और बुरे दौर से गुजर रहे महाराष्ट्र में सूबे का मुखिया किसानो के आँसु पोंछने के बजाये बुलेट प्रूफ गाडी के लिए करोडो खर्च कर रहे हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment