राजनाथ ने लोकसभा में आमिर खान पर साधा निशाना

Last Updated 26 Nov 2015 04:12:54 PM IST

अभिनेता आमिर खान पर कटाक्ष करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अपमान और भेदभाव का सामना करने के बावजूद डा बी आर अम्बेडकर ने कभी भी देश छोड़कर जाने के बारे में नहीं सोचा.


राजनाथ ने लोकसभा में आमिर खान पर साधा निशाना

संविधान के प्रति प्रतिबद्धता पर लोकसभा में चर्चा की शुरूआत करते हुए सिंह ने कहा कि बाबा साहब ने ‘‘ अपमान और भेदभाव का सामना करने के बावजूद , उन्होंने संविधान पर उद्देश्यपरक विचार पेश किए. हालांकि वह अपने साथ किए गए बर्ताव से आहत थे. उन्होंने कभी भी भारत छोड़कर किसी और देश में जाने के बारे में नहीं सोचा.’’

कांग्रेस और वाम समेत विपक्षी सदस्यों ने उनकी इस टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रि या जतायी.

सिंह की टिप्पणियां परोक्ष रूप से आमिर खान के उस बयान के संदर्भ में देखी गयीं जिन पर पिछले दिनों विवाद खड़ा हो गया था, हालांकि उन्होंने आमिर का उल्लेख नहीं किया. आमिर खान ने एक बयान में कहा था कि उनकी पत्नी अपने बच्चे को लेकर सुरक्षित महसूस नहीं कर रही थीं और देश छोड़कर जाने तक के बारे में सोच रही थीं. आमिर ने बाद में स्पष्ट किया कि वह या उनका परिवार कभी भारत छोड़कर नहीं जाएगा.

संसद के दोनों सदनों में आज ही के दिन 1949 में संविधान सभा द्वारा संविधान को अंगीकार किए जाने की वषर्गांठ के मौके पर दो दिन के विशेष सत्र का आयोजन किया गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment