तीसरे दिन भी श्रीनगर हवाई अड्डे से सभी उड़ाने रद्द

Last Updated 25 Nov 2015 11:18:10 PM IST

कोहरे के चलते श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से आने और जाने वाली सभी उड़ानें बुधवार को तीसरे दिन भी रद्द कर दी गयी, जिससे पर्यटकों सहित सैकड़ों यात्री फंसे रहे.


घने कोहरे के चलते श्रीनगर हवाई अड्डे से सभी उड़ाने रद्द (फाइल फोटो)

हालांकि मौसम विभाग ने गुरुवार से कुछ राहत मिलने की संभावना जताई है. हवाईअड्डा अधिकारियों ने बताया कि हवाईअड्डे पर आज भी उड़ानों का संचालन शुरू नहीं हो सका. श्रीनगर आने और जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया. उन्होंने कहा कि घाटी में लगातार तीसरे दिन कोहरा होने की वजह से हवाई यातायात प्रभावित हुआ.

अधिकारियों ने बताया कि हवाई अड्डे पर न कोई विमान उतरा और न ही किसी विमान ने उड़ान भरी. सभी मुसाफिरों को उड़ानों के रद्द होने के बाबत जानकारी दे दी गई.

उन्होंने कहा कि अगर कल स्थिति ने इजाजत दी तो हवाई यातायात कल से शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा, \'\' हमें देखना है. अगर मौसम में सुधार हुआ तो तभी हवाई यातायात नियंत्रण केंद्र से मंजूरी मिल सकती है. हम यह कल बता सकते हैं.\'\'

हवाई यातायात बाधित होने की वजह से सैलानियों सहित कई मुसाफिर फंस गए हैं. घाटी में घने कोहरे के कारण खराब दृश्यता की वजह से हवाईअड्डे से आने-जाने वाली सभी उड़ानें सोमवार को रद्द कर दी गई थीं.  उड़ानें कल भी रद्द थीं.



मौसम विभाग ने यहां कहा कि घाटी में कल से कोहरे से राहत मिलने की उम्मीद है.

मौसम विभाग के निदेशक सोनम लॉटस ने पीटीआई भाषा से कहा कि ऐसी उम्मीद है कि दृश्यता में सुधार होगा. जहां तक कोहरे का संबंध है मौसम में सुधार होगा और लोगों को राहत मिलेगी. लॉटस ने कहा कि अगले 24 घंटे में घाटी के मैदानी इलाकों में बारिश की और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है.

ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 4.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया . कल के मुकाबले यह तीन डिग्री अधिक है.

उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग में तापमान शून्य से 2.3 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा. यह घाटी में एकमात्र ऐसा स्थान रहा जहां तापमान शून्य से नीचे रहा.

कल क्षेत्र पश्चिमी विक्षोभ से प्रभावित हो सकता है और इससे कोहरे की स्थिति खत्म हो सकती है. अधिकारी ने कहा, \'\'घाटी के अधिकतर इलाकों में बारिश या ऊंचे इलाकों में हिमपात की संभावना है.\'\'

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment