जम्‍मू-कश्‍मीर: तंगधार में सेना की पोस्‍ट पर आतंकी हमला, तीनों आतंकवादी ढेर

Last Updated 25 Nov 2015 09:30:30 AM IST

जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों ने एलओसी के नजदीक तंगधार सेक्टर में एक सैन्य शिविर पर बुधवार तड़के जबरदस्त हमला किया. इसके बाद हुई मुठभेड़ में सभी हमलावर मारे गए.


(फाइल फोटो)

हथियारों से पूरी तरह लैस तीन आतंकवादियों ने बुधवार को श्रीनगर से लगभग 160 किलोमीटर दूर नियंत्रण रेखा के निकट तंगधार में सेना के एक शिविर पर हमला कर दिया.

गोलीबारी में एक नागरिक की जान भी चली गई.

रक्षा सू़त्रों ने बताया कि सुबह छह बज कर 15 मिनट पर शिविर पर पीछे की ओर से हमला किया गया जिसके कारण कुछ वाहनों में आग लग गयी.

अधिकारी ने बताया, ‘‘कलसुरी रिज (तंगधार सेक्टर में) से बुधवार सुबह सेना के एक शिविर की ओर गोलीबारी की गई.’’

सेना ने बताया कि लगभग सात घंटे तक चली भीषण मुठभेड़ के बाद हमले में शामिल सभी तीनों आतंकवादी मारे गये. सेना ने बताया कि इस घटना में एक नागरिक की भी जान चली गयी.

आतंकवादी हथियारों से पूरी तरह लैस थे और उन्होंने हमले के लिए छोटे हथियारों और यूबीजीएलएस का उपयोग किया. 

कुपवाड़ा के एसएसपी ऐजाज अहमद ने बताया कि तीन आतंकवादी शिविर में प्रवेश कर गये थे.

तंगधार सेक्टर कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के नजदीक है और पूर्व में घुसपैठ के मार्ग के रूप में इसका उपयोग किया जाता रहा है.

जम्मू-कश्मीर में हथियारों का जखीरा बरामद

जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को छापेमारी कर पाकिस्तानी नोट समेत हथियारों का जखीरा बरामद किया.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया, ‘‘विशेष कार्य बल और राष्ट्रीय रायफल्स की संयुक्त टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर चीड गांव के डुंगी जंगल में विशेष अभियान चलाया जिसमें ये हथियार बरामद किये गये.’’

उन्होंने कहा कि इस अभियान में एके-47 की 113 राउंड गोलियां, पिका एम्युनिशन की 41 राउंड गोलियां, दस-दस किलोग्राम के दो आईईडी, डेढ़ किलो का एक आईईडी, 500 ग्राम का एक आईईडी, पांच बैट्री चार्जर, एक पाकिस्तानी सिम कार्ड, दो खराब मोबाइल फोन, पाकिस्तानी मुद्रो के 50 और 10 रुपये के नोट, एक चीनी ग्रेनेड, एक पठानी सूट, एक टोपी, एक दूरबीन और नक्शा बरामद किया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment