भारत वापसी चाहता है IS आतंकी, सुनाई आपबीती

Last Updated 10 Oct 2015 10:02:06 AM IST

आईएसआईएस की हरकतों से परेशान आजमगढ़ के रहने वाले एक युवक घर वापसी चाहता है. अपनी मदद के लिए उसने अपने परिवार से संपर्क किया है.


आईएसआईएस आतंकी(फाइल)

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के रहने वाले एक युवक ने छह महीने पहले सीरिया जाकर आतंकी संगठन आईएसआईएस को ज्वॉइन किया था. अब वह आईएसईएस की गतिविधियों से निराश होकर वापस घर लौटना चाहता हैं इसके लिए उसने अपने परिवार से संपर्क किया है.

सीरिया में किए जा रहे हवाई हमलों में मारे जाने के डर से वह इंडिया वापस आना चाहता है. इससे पहले मुंबई के कल्याण का रहने वाला अरीब मजीद भी पिछले साल आईएसआईएस से वापस लौट आया था.

खुफिया सूत्रों के मुताबिक, वह सीरिया के रक्का शहर में आईएसआईएस के लिए जरूरी सामान पहुंचाने का काम कर रहा है. वह काफी बीमार भी हो गया है.



इंटेलिजेंस के एक अफसर ने बताया कि यह शख्स आईएसआईएस की हरकतों से परेशान है और किसी तरह घर लौटना चाहता है. हालांकि, घरवालों को पता नहीं है कि वह फिलहाल कहां है?

घरवालों ने फोन आने के बाद सिक्युरिटी एजेंसियों से मदद मांगी. जानकारी मिलने बाद भारतीय एजेंसियां उसे लाने की कोशिश में जुट गई हैं.

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत सिंह चौधरी ने कहा कि राज्य की पुलिस इंटेलिजेंस एजेंसियों की मदद कर रही है. लड़के से जुड़े और डिटेल्स जुटाए जा रहे हैं.

कारीगर का बेटा यह 28 साल का लड़का इंटरनेट पर आईएसआईएस के बारे में जानकारी जुटाते हुए आतंकियों के कॉन्टैक्ट में आया. बताया जाता है कि छह महीने पहले आईएसआईएस से जुड़े दुबई में बैठे एक शख्स ने उसे तुर्की के रास्ते सीरिया भेजा.

12वीं तक पढ़ा यह लड़का आईएसआईएस ज्वाइन करने वाला यूपी का पहला शख्स है. इससे पहले वह किसी आंतकी संगठन से नहीं जुड़ा था.

खुफिया अधिकारियों के मुताबिक, ईराक और सीरिया जाकर आईएसआईएस से जुड़ने वाला यह 20वां इंडियन है. इनमें से छह मारे जा चुके हैं. मरने वालों में इंडियन मुजाहिदीन के तीन आंतकियों के अलावा महाराष्ट्र के दो और तेलंगाना का एक लड़का शामिल है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment