शिवसेना के विरोेध के चलते मुंबई में गुलाम अली का कार्यक्रम रद्द

Last Updated 07 Oct 2015 09:06:43 PM IST

शिवसेना ने मुंबई और पुणे में इस सप्ताह पाकिस्तानी गजल गायक उस्ताद गुलाम अली के प्रस्तावित संगीत कार्यक्रम को बाधित करने की धमकी दी थी जिसके बाद इसे रद्द कर दिया गया है.


गुलाम अली (फाइल फोटो)

शिवसेना ने पाकिस्तान की ओर से लगातार गोलीबारी का विरोध करते हुए कॉन्सर्ट के आयोजकों को शो रद्द करने चेतावनी दी थी.

गुलाम अली के कार्यक्रम के आयोजकों ने चेतावनी के मद्देनजर बुधवार शाम को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. इसके बाद आयोजकों ने कार्यक्रम रद्द करने का फैसला किया.

शिवसेना का कहना है कि जब तक पड़ोसी देश आतंकवाद पर लगाम नहीं लगाता वह उसके साथ सांस्कृतिक एवं खेल संबंधों का विरोध करेगी.

इससे पहले षण्मुगानंदा हॉल के प्रबंधन को लिखी एक चिट्ठी में शिवेसना की फिल्म शाखा ‘चित्रपट सेना’ ने कहा था कि अगर वे पाकिस्तानी कलाकार का कार्यक्रम आयोजित करेंगे तो उन्हें ‘शिवेसना और देशभक्त लोगों के गुस्से’ का सामना करना पड़ेगा.

चित्रपट सेना विभाग प्रमुख मंगेश समतकर ने अपनी चिट्ठी में लिखा, ‘‘हम इस चिट्ठी के माध्यम से आपको बताना चाहते हैं कि अगर आपने कार्यक्रम में पाकिस्तानी कलाकार को बुलाया तो आपको शिवसेना के आक्रोश का सामना करना पड़ेगा, इसलिए हम आपसे कार्यक्र म में पाकिस्तानी कलाकार को आने से रोकने के लिए कह रहे हैं नहीं तो आपको शिवसेना एवं देश के राष्ट्रभक्त लोगों के गुस्से का सामना करना होगा.’’

उन्होंने कहा कि शिवसेना का हमेशा से यह रूख रहा है कि जब तक पड़ोसी देश आतंकवादी गतिविधियां नहीं रोकता पाकिस्तान के साथ कोई सांस्कृतिक, खेल और राजनीतिक संबंध नहीं होने चाहिए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment