दादरी के जरिए भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना चाहती है BJP:आजम खान

Last Updated 05 Oct 2015 03:15:30 PM IST

उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री आजम खान ने दादरी अखलाक हत्याकांड की तुलना 1992 के बाबरी कांड से करते हुए कहा कि वह न्याय की गुहार के लिए UN को पत्र लिखेंगे.


उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री आजम खान

उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री आजम खान ने कहा है कि वह संयुक्त राष्ट्र के सामने मुसलमानों के साथ जो गलत हो रहा है, वे बातें रखेंगे. उन्होंने कहा है कि उन्होंने यूएन को चिट्ठी लिखी है और मिलने का वक्त मांगा है.

यूपी के मंत्री आजम खान ने कहा कि इसका ये मतलब नहीं कि हम हिन्दुस्तान की शिकायत करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि क्या हुआ.

मंत्री आजम खान ने कहा कि जब सुषमा स्वराज यूएन में शानदार भाषण दे रही थीं, उस वक्त दादरी की आंखों से आंसू निकल गए. आजम खान ने आरोप लगाया कि बीजेपी भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहती है.

दादरी के बिसाहड़ा गांव में बीफ खाने और रखने की अफवाह को लेकर हुई अख़लाक़ की हत्या को लेकर राजनीतिक बयानबाजी का दौर जारी है. इस मामले पर प्रतिक्रिया में यूपी सरकार के वरिष्ठ मंत्री आजम खान ने गौमांस पर देश भर में एक जैसे कानून की मांग की है.

आजम खान ने कहा, पूरे देश में जब एक जैसा कानून लागू है, तो गौमांस को लेकर अलग-अलग राज्यों में अलग कानून क्यों है कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक गौमांस पर एक कानून बने.

आजम ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी ने इस बात की पहले ही घोषणा कर दी है कि वह हिंदुस्तान को हिन्दू राष्ट्र बनाकर रहेंगे. ‘अगर हिंदुस्तान हिन्दू राष्ट्र बन जाता है तो फिर यहां मुस्लिमों की क्या भूमिका रह जाएगी? अगर मुसलमान किसी धर्म विशेष वाले देश में ही रहना चाहता तो उसके लिए 1947 में पाकिस्तान का रास्ता खुला था लेकिन उसने महात्मा गांधी और अन्य लोगों के आश्वासन पर यहीं रहने का फैसला किया.”

उन्होंने कहा कि मुसलमान उस देश में रहना चाहता है जहां नियम कानून का शासन हो. अगर मुस्लिम यहां रहेगा तो उसका स्टेटस क्या होगा? दादरी हिंसा को बिहार चुनाव से जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि अब मुद्दा विकास का नहीं रहा. अब अगर किसी के भी पेट में गोमांस है तो उसे मार दिया जाए.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment