दादरी हत्याकांड: अखलाक ने मदद के लिए हिंदू दोस्त को की थी आखिरी कॉल

Last Updated 05 Oct 2015 10:29:09 AM IST

दादरी के बिसाहड़ गांव में गोमांस खाने के शक पर पीट-पीटकर मारे गए मोहम्मद अखलाक के मामले में नई बात सामने आई है.


अखलाक ने हिंदू दोस्त को की थी आखिरी कॉल (फाइल फोटो)

जानकारी के मुताबिक जब अखलाक पर हमला हुआ तो उसने मदद के लिए अपने एक हिंदू दोस्त को फोन किया था.

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, अखलाक ने अपने बचपन के दोस्त मनोज सिसोदिया को अंतिम कॉल करके मदद मांगी थी. अखलाक ने अपने दोस्त को फोन करके कहा था, 'मनोज हम खतरे में हैं. पुलिस को फोर्स भेजने के लिए कह दो.'

मनोज वही शख्स है, जिसने पुलिस को इस मामले की जानकारी दी थी. मनोज गांव में ही किराने की दुकान चलाता है और उसका घर अखलाक के घर से 500 मीटर की दूरी पर है.

भीड़ के आने की आहट लगने पर अखलाक ने मनोज को कॉल कर हादसे की आशंका जाहिर कर दी थी. मनोज के मुताबिक रात को करीब साढ़े दस बजे अखलाक का फोन आने के बाद उन्होंने तुरंत पुलिस को घटना की जानकारी दी थी और अखलाक के घर की तरफ भागे.

रिपोर्ट में मनोज के 15 मिनट में अखलाक के घर पहुंचने की बात कही गई है और तब तक पुलिस भी आ चुकी थी. लेकिन, तब तक काफी देर हो चुकी थी. लोगों ने अखलाक को पीट-पीट कर मार डाला था.

मनोज को इस बात का गहरा दुख है कि वह अपने बचपन के दोस्त को नहीं बचा पाया. उसका कहना है कि अगर वह थोड़ी देर पहले पहुंच गया होता तो भीड़ का गुस्सा कम कर सकता था और शायद अखलाक की जान भी बचा लेता.

सिसोदिया ने कहा कि गांव में दशकों से हिंदु और मुसलमान लोग प्रेम और शांति से रहते आ रहे थे. इससे पहले इस तरह की वारदात कभी नहीं हुई थी.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment