शीना बोरा हत्याकांड: इंद्राणी मुखर्जी की हालत खतरे से बाहर, जांच में नहीं मिली दवा

Last Updated 04 Oct 2015 06:10:55 PM IST

अपनी बेटी शीना बोरा हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी की हालत में अब सुधार है. इंद्राणी के सेहत के बारे में यह जानकारी सरकारी जे जे अस्पताल के डीन डॉ टीपी लहाने ने मेडिकल बुलेटिन में दी है.


इंद्राणी मुखर्जी

इंद्राणी को शुक्रवार को जेजे अस्पताल में बेहोशी की हालत में भर्ती किया गया था. ऐसा माना जा रहा था कि इंद्राणी ने मिर्गी की दवा ज्यादा मात्रा खा ली थी जिससे वह बेहोश हो गई थी. उनका गैस्ट्रिक लेवेन जांच कराया गया है. डाक्टर लहाणे के मुताबिक गैस्ट्रिक लेवेन जांच में दवा नहीं मिली है. यह संभव है कि दवा घुल गई होगी. इसलिए उनके खून और पेशाब की भी जांच कराई गई.

लहाने ने बताया सामान्य तौर पर अगर कोई मरीज अवसाद रोधी दवा ले रहा है तो उसके मूत्र में बेंजोडाइजेपाइन का स्तर 200 होता है. लेकिन हिंदुजा अस्पताल की रिपोर्ट के अनुसार, बेंजोडाइजेपाइन का स्तर 2088 पाया गया. दवा की अधिक खुराक के लिए रिपोर्ट पॉजिटिव है.

मिर्गी रोधक दवाओं को पहले ही नकारा जा चुका है. जांच के परिणाम नकारात्मक रहे. केवल अवसाद रोधक दवा के कारण ही यह (बेहोश होना) हुआ.

इस बीच हिन्दूजा अस्पताल की रिपोर्ट में भी ओपियम पॉइजन नहीं मिला है. डाक्टर लहाणे ने पत्रकारों को बताया कि इंद्राणी डाक्टरों की बातों पर रिस्पांस दे रही हैं. वह बीच-बीच में आंखें भी खोल रही हैं.

इंद्राणी की फॉरेंसिक और मेडिकल रिपोर्ट से यह जाहिर हो रहा है कि उन्होंने कोई दवा नहीं ली थी. लेकिन महाराष्ट्र सरकार के आदेश पर इंद्राणी की बिगड़ी हालत की जांच जेल प्रशासन की ओर से की जा रही है. इसमें पता किया जा रहा है कि इंद्राणी को दवा खिलाने में कहीं लापरवाही तो नहीं बरती गई है. आईजी (जेल) बिपीन कुमार सिंह के मुताबिक जांच रिपोर्ट सोमवार तक सौंपा जा सकता है.

भायखला जेल में डाक्टरों की निगरानी में इंद्राणी को 12 से 26 सितम्बर के दौरान मिर्जपिन और पिजोलोन नामक दवाएं दी गई थी. लेकिन आईजी (जेल) सिंह का कहना है कि शुक्रवार की सुबह पांच बजे गीता पढ़ने के दौरान इंद्राणी बेहोश हो गई थीं. इसके बाद उनका इलाज जेल के डाक्टर सारिका दीक्षिकर, डाक्टर वकार शेख के अलावा जेजे अस्पताल के डाक्टर खान और डाक्टर केर्णिकर ने किया था. बाद में दोपहर डेढ़ बजे इंद्राणी को बेहोशी की हालत में जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

इस बीच शीना हत्या कांड की जांच करने वाली एजेंसी सीबीआई के अधिकारियों ने इंद्राणी की हालत जानने के लिए जेजे अस्पताल के डीन डाक्टर लहाणे से मुलाकात की. इंद्राणी की वकील ने भी डाक्टर लहाणे से आधे घंटे तक बात की. शनिवार को इंद्राणी की वकील ने किला कोर्ट में आवेदन देकर मिलने की इजाजत मांगी. लेकिन अदालत ने इजाजत देने से पहले इंद्राणी की मेडिकल रिपोर्ट मंगाई है.

सूत्रों का कहना है कि इंद्राणी मानसिक रूप से काफी परेशान थीं और दवाएं ले रही थीं. लेकिन उनकी वकील का कहना है कि इंद्राणी के दवा लेने की जानकारी नहीं है. सूत्रों ने यह भी कहा है कि अपनी मां की मौत की खबर सुनकर वह सदमे में थी. वैसे जेल प्रशासन ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि इंद्राणी को मां की मौत की खबर थी. जेल सूत्रों का कहना है कि यह जानकारी उन्हें दूरदर्शन या अखबार से मिली होगी.

मीडिया की जानी मानी हस्ती पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी को खार पुलिस ने अपनी पहली शादी से पैदा हुई बेटी शीना बोरा की वर्ष 2012 में हुई हत्या में कथित भूमिका को लेकर 25 अगस्त को गिरफ्तार किया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment