CBI ने मनमोहन सिंह को तलब करने पर पूछी राय

Last Updated 05 Sep 2015 05:57:18 AM IST

सीबीआई ने विशेष अदालत में कोयला घोटाला मामले में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बतौर आरोपी तलब किए जाने के अनुरोध वाली याचिका पर राय पूछी.


पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (फाइल फोटो)

सीबीआई ने विशेष अदालत से कहा कि कोयला घोटाला मामले में सभी 15 आरोपी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बतौर आरोपी तलब किए जाने के अनुरोध वाली याचिका का समर्थन करते हैं या विरोध.

विशेष सरकारी अभियोजक आरएस चीमा ने अदालत से कहा कि अगर कोड़ा की याचिका को अनुमति दी जाती है, इससे अदालत के समक्ष मौजूद 15 आरोपियों के अलावा मनमोहन सिंह समेत तीन लोगों की संयुक्त सुनवाई करनी होगी.

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश भरत पराशर के समक्ष कहा, \'अगर कोड़ा की याचिका को अनुमति दी जाती है, इससे यहां मौजूद आरोपियों तथा जिन लोगों को समन करने का आग्रह किया गया है, उनकी संयुक्त सुनवाई करनी होगी. हमें यह देखना है कि क्या सभी आरोपी याचिका का समर्थन करते हैं या विरोध.\'

अदालत ने अन्य आरोपियों का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों से इस बारे में जानना चाहा. वकीलों ने कहा कि उन्होंने कोड़ा का आवेदन नहीं देखा है और इससे अवगत नहीं है कि पूर्व मुख्यमंत्री ने कौन सा आधार अपनाया है. इसके बाद अदालत ने कोड़ा से अपने आवेदन की प्रति अन्य आरोपियों को देने को कहा है और मामले की सुनवाई के लिए 21 सितम्बर की तारीख तय की.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment