राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी लेंगे बच्चों की क्लास

Last Updated 04 Sep 2015 06:53:46 AM IST

शिक्षक दिवस पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी शुक्रवार को सर्वोदय विद्यालय के बच्चों को पढ़ाने के साथ साथ शिक्षकों की भी क्लास लेंगे.


राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी लेंगे बच्चों की क्लास.

उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को स्वयं उक्त विद्यालय में पहुंचकर शुक्रवार को होने वाले राष्ट्रपति के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया तथा छात्र- छात्राओं से भी बातचीत की.

शिक्षक दिवस पर 5 सितम्बर की जन्माष्टमी की छुट्टी होने के कारण शिक्षक दिवस से संबधित अनेक कार्यक्रमों का आयोजन एक दिन पूर्व 4 सितम्बर को किया जा रहा है.  

शिक्षा विभाग द्वारा भी शिक्षक दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन प्रेजीडेंट एस्टेट स्थित सर्वोदय विद्यालय में किया जा रहा है जिसमें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी स्वयं शिक्षकों को पढ़ाने के लिए आएंगे. राष्ट्रपति की क्लास कल सुबह 11.55 बजे शुरू होगी और लगभग एक घंटा तक राष्ट्रपति छात्र छात्राओं का मार्गदर्शन करेंगे.

इसके बाद राष्ट्रपति शिक्षकों को भी संबोधित करेंगे और दोपहर 1 बजे शिक्षकों के लिए उनकी क्लास शुरू होगी और 1.45 बजे तक वह शिक्षकों को पाठ पढ़ाएंगे.

दिल्ली सरकार राष्ट्रपति के इस कार्यक्रम को लेकर अत्यंत उत्साहित है. उक्त कार्यक्रम का दूरदर्शन द्वारा सीधा प्रसारण किया जाएगा और सरकार ने बाकी निजी  चैनलों से भी अनुरोध किया है कि वह राष्ट्रपति के इस कार्यक्रम की लाइव फीड दूरदर्शन से लेकर इस कार्यक्रम को प्रसारित करें.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment