हार्दिक पटेल के सहयोगी ने की एक करोड़ की ठगी

Last Updated 03 Sep 2015 05:51:37 AM IST

आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के एक करीबी सहयोगी पर गुजरात के एक कपास कारोबारी और एक मिल मालिक से एक करोड़ रूपये ठगने का आरोप लगा है.


आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल

पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी की पहचान दिनेश पटेल के तौर पर हुई है. उसे दिनेश बमभानिया के तौर पर भी जाना जाता है. दिनेश ने दोनों लोगों को एक करोड़ रूपये से ज्यादा रकम का भुगतान नहीं किया है.

वीरपुर थाने के उपनिरीक्षक सीजी जोशी ने बताया कि भावनगर जिले के धासा शहर के कपास व्यापारी खोडा पटेल ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि दिनेश बमभानिया उर्फ दिनेश पटेल ने उन्हें करीब 57 लाख रूपये का भुगतान नहीं कर उनके साथ धोखाधड़ी की है. उन्होंने उसे 2012 में कपास की गांठें बेची थीं.

जोशी ने बताया कि शिकायत के मुताबिक, खोडा ने दिनेश को 500 कपास की गांठे दी थी और इसके बदले में उसे 1.20 करोड़ रूपये का भुगतान करना था. दिनेश ने 60 लाख रूपये और 56 लाख रूपये के दो चेक दिए जो अस्वीकृत हो गए.

इसी तरह की एक और शिकायत अमरेली जिले के दामनगर थाने में पुनाभाई तलाविया ने दर्ज कराई है. वह भावनगर जिले के धासा शहर में मुरलीधर कॉटन गिनिंग मिल के मालिक हैं.

उन्होंने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि दिनेश ने 2012-13 में उनसे तीन करोड़ रूपये की कपास खरीदी थी और 1.10 करोड़ की कीमत के दो चेक दिए थे, जो बैंक खाते में पर्याप्त धन नहीं होने की वजह से बाउंस हो गए.

दिनेश ने तलाविया को कुछ राशि का भुगतान कर दिया था लेकिन 52 लाख रूपये उधार थे.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment