अपना वजन कराने पटना जाएंगे अमित शाह

Last Updated 02 Sep 2015 03:34:11 PM IST

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अपना वजन कराने पटना जा सकते हैं. पटना में गेस्ट हाउस की लिफ्ट में फंसने की जांच के लिए बनी हाईलेवल कमेटी वजन कराने के लिए उन्हें बुला सकती है.


अमित शाह (फाइल)

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को अब अपना वजन कराने के लिए जाना पड़ सकता है. दरअसल अमित शाह पटना के एक गेस्ट हाउस की लिफ्ट में फंस गए थे.

बिहार चुनावों की तैयारियों को लेकर पटना पहुंचे अमित शाह 21 अगस्त को करीब 40 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे थे.

भाजपा अध्यक्ष के लिफ्ट में फंसने की सूचना मिलने के बाद राजकीय अतिथिशाल में हड़कंप मच गया. अमित शाह को लिफ्ट तोड़कर बाहर निकाल गया. इसके बाद राज्य सरकार ने कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में जांच कमेटी का गठन किया.

इस कमेटी को एक महीने के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है. उधर, गृहमंत्रालय ने भी लिफ्ट मामले में राज्य सरकार से जवाब-तलब किया था.
दूसरी तरफ, अमित शाह के लिफ्ट में फंसने की घटना के सामने आने पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने तंज कसा था.

लालू यादव ने कहा कि अमित शाह जैसे मोटे आदमी को पटना की लिफ्ट में नहीं घुसना चाहिए था. बिहार में लिफ्ट छोटी होती है. बिहार की लिफ्ट इतने मोटे आदमियों को ढोने के लायक नहीं है.

हालांकि अब तक की जांच में सामने आया है कि लिफ्ट ज्यादा वजन के कारण रुक गई थी. लिफ्ट की कैपेसिटी 340 किलोग्राम है. शाह के साथ पांच और लोग लिफ्ट में सवार हो गए थे.

इसके बाद एलजेपी सुप्रीमो और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने गृहमंत्री को पत्र लिखकर किसी बड़ी साजिश की आशंका जताई थी. बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सीपी ठाकुर ने इस घटना की जांच की मांग की थी. 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment