सरकार को ओआरओपी पर अपना वादा पूरा करना चाहिए: फारूक अब्दुल्ला

Last Updated 30 Aug 2015 05:17:00 PM IST

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने आंदोलनरत पूर्व सैनिकों के ‘वन रैंक, वन पेंशन’ की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को उनसे किये गये अपने वादे को पूरा करना चाहिए.


जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला

  
नेशनल कांफ्रेंस के संरक्षक ने जम्मू में एक कार्यक्रम के इतर कहा ‘‘जब दूसरी सरकार थी तो ओआरओपी पर संसद में सहमति बनी थी. ओआरओपी दी जानी चाहिए. यह वादा पूर्व सरकार ने किया है. मेरे ख्याल से सरकार को पूर्व सैनिकों से किये गये अपने वादे को निभाना चाहिए.’’
   
पूर्व सैनिक पिछले 77 दिन से योजना को लागू किये जाने की मांग को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर आंदोलन कर रहे हैं जिसमें रक्षा कर्मियों के लिए सेवानिवृत्ति की तारीखों में अंतर के बावजूद समान रैंक और समान सेवा काल की स्थिति में समान पेंशन देने की बात है.
   
जनगणना के हाल में जारी आंकड़ों के अनुसार विभिन्न धर्मों की जनसंख्या से जुड़े मुद्दे और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की टिप्पणी पर पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुसलमानों की संख्या में इजाफे से भारत को कोई खतरा नहीं है.
   
उन्होंने कहा ‘‘इस तरह की कोई चीज नहीं है कि उनकी (मुसलमानों की) जनसंख्या में वृद्धि से खतरा पैदा होता है. इस तरह का कोई खतरा नहीं है. कोई मुस्लिम भी किसी अन्य भारतीय की तरह है.’’




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment