ट्रेन हादसे पर बोले रेल राज्यमंत्री- यह प्राकृतिक आपदा, हम बेबस

Last Updated 05 Aug 2015 12:30:58 PM IST

मध्य प्रदेश के हरदा के पास एक ही जगह पर कामायनी एक्सप्रेस और जनता एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हैं.


रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा (फाइल फोटो)

हरदा में हुए इस बड़े ट्रेन हादसों को लेकर रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि यह प्राकृतिक आपदा है और इसके आगे हम सभी बेबस हैं. उनके मुताबिक, हादसे में 25 लोग घायल हुए हैं.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना को लेकर दुख व्यक्त किया था.

उल्लेखनीय है कि इटारसी-मुंबई रेलवे ट्रैक पर हरदा से खिड़किया स्टेशन के बीच हुए इस हादसे में कामायनी एक्सप्रेस की सात और जनता एक्सप्रेस की पांच बोगियां पटरी से उतर गईं और ये उफनती माचक नदी में जा गिरीं.

रात करीब साढ़े 11 बजे हुए इस भीषण हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 100 से ज्यादा घायल हुए हैं. रेस्क्यूट टीम ने 250 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

रेलवे ने मध्य प्रदेश इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने कहा कि रेलवे सुरक्षा (मध्य जोन) के आयुक्त इन दुर्घटनाओं की जांच करेंगे.

उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया यह मामला अचानक आई बाढ़ के कारण ट्रेनों के पटरी से उतर जाने का लगता है लेकिन असल वजह की पुष्टि जांच रिपोर्ट आ जाने के बाद ही की जा सकेगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment