पाकिस्तान ने फिर किया आरएसपुरा सेक्‍टर में संघर्षविराम उल्‍लंघन, BSF चौकी पर फायरिंग

Last Updated 02 Aug 2015 11:41:42 AM IST

पाकिस्तान की ओर से फिर एक बार शनिवार रात संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया. जम्मू-कश्‍मीर के आरएस पुरा में पाकिस्तानी रेंजर्स ने फायरिंग की.


BSF चौकी पर फिर पाक फायरिंग (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी फायरिंग के बाद राज्य के सभी जिलों के थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. इससे पहले पाकिस्तान ने शनिवार को जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अग्रिम चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी और मोर्टार गोले दागकर संघर्षविराम का उल्लंघन किया जिसका बीएसएफ ने जवाब दिया. इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

उधर, राज्‍य में आईएस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. सभी थाना क्षेत्रों में पर सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान रेंजर्स ने आरएस पुरा सेक्टर के कोट्रांका इलाके स्थित सीमा सुरक्षा बल की चौकी पर गोलीबारी की. गोलीबारी आधी रात के बाद 1:30 बजे शुरू हुई, जिसका बीएसएफ ने प्रभावी तरीके से जवाब दिया.

उन्होंने बताया कि इलाके में आधी रात के बाद 2:30 बजे तक दोनों तरफ से गोलीबारी चलती रही. अधिकारी ने बताया कि इस दौरान भारतीय पक्ष में कोई हताहत नहीं हुआ है.

पिछले सात दिनों से पाकिस्तान रेंजर्स के जवान द्विपक्षीय संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन कर रहे हैं, जिससे जम्मू, सांबा और कठुआ जिले के हजारों गांवों में लोग दहशत में हैं. सीमावर्ती इलाके में रहने वाले लोगों को अपना घर तथा खेत छोड़ कर जाना पडा़ है.

पाकिस्तानी सैनिकों ने 29 और 30 जुलाई के बीच नियंत्रण रेखा के करीब चार बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया. जुलाई में भारत-पाकिस्तान सीमा पर 18 बार संघर्षविराम उल्लंघन हो चुका है जिसमें तीन जवान सहित चार लोग मारे गए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment