सुषमा और आईएस के बीच सीधी हॉटलाइन: मनीष

Last Updated 01 Aug 2015 03:26:17 PM IST

कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर निशाना साधते हुए कहा कि वह लीबिया में दो भारतीयों को छुड़ाने का जिस तरह से श्रेय ले रही हैं उससे लगता है कि उनका अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के साथ सीधा संपर्क है.


कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी

तिवारी ने ट्वीट किया, ‘‘लीबिया के सिरते में दो भारतीयों की रिहाई खुशी की बात है. विदेश मंत्री इसका श्रेय ले रही हैं. क्या भारत लीबिया में आईएस के साथ बिजनेस कर रहा है.’’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि विदेश मंत्री की लीबिया में आईएस के साथ सीधी हॉटलाइन है. लेकिन पंजाब के 57 लोगों का क्या हुआ. विदेश मंी बताएं कि वे जीवित हैं या मारे गए हैं.’’

गौरतलब है कि गृहयुद्ध से जूझ रहे लीबिया में आईएस ने हाल में चार भारतीयों को अगवा कर लिया था. स्वराज ने कल ट्वीट किया था कि इनमें से दो भारतीयों को छुड़ा लिया गया है और बाकी दो की रिहाई की कोशिशें जारी हैं.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने तिवारी के बयान पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि लीबिया में भारतीयों की रिहाई का श्रेय श्रीमती स्वराज को नहीं मिलेगा तो क्या कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को मिलेगा.

पार्टी के एक अन्य प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा, ‘‘हमने पाकिस्तान की बातों में दोहरा मापदंड देखा है और अब कांग्रेस भी वैसा ही कर रही है.’’
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment