कलाम का चेक बना लोगों के लिए कौतूहल

Last Updated 31 Jul 2015 05:34:08 PM IST

तमिलनाडु के कोयम्बटूर में वेट ग्राइंडर बेचने वाली दुकान पर पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम के एक चेक की फ्रेमजड़ति फोटोकॉपी ग्राहकों के कौतूहल का विषय बनी हुई है.


पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम

चेक के बारे में ग्राइंडर दुकान के मालिक वी आदिकेशवन ने बताया कि यह डॉ.कलाम की ओर से भेजे गये एक चेक की छायाप्रति है. डॉ. कलाम को दुकान की ओर से एक ग्राइंडर उपहारस्वरूप भेंट किया गया था लेकिन उन्होंने इसका भुगतान करने के लिए चेक भेजा था.                          

आदिकेशवन ने कहा कि वह इसके लिये पूर्व राष्ट्रपति से कोई भुगतान नहीं चाहते थे और इसलिए उन्होंने 4850 रुपये के चेक को भुनाया नहीं लेकिन एक महीने के बाद जब डॉ. कलाम ने ग्राइंडर वापस कर देने की चेतावनी दी तो उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति को चेक भुनाने का आासन दिया.                             

उन्होंने बताया, ‘‘एक महीने के बाद मुझे डॉ. कलाम के कार्यालय की ओर से पत्र मिला, जिसमें पूछा गया था कि चेक को अब तक क्यों नहीं जमा किया गया है. पत्र के माध्यम से यह निर्देश भी दिया गया था कि ग्राइंडर को वापस करने से रोकने के लिये चेक को जल्द भुना लें’’.

उन्होंने बताया ‘‘मैंने इस चेक की छायाप्रति अपने पास रखने का फैसला किया और एक प्रति को फ्रेम करा कर रख लिया. अगले ही दिन मैंने चेक जमा कर दिया और अगले दिन ही मुझे ऐसा करने के लिए डॉ कलाम के कार्यालय से बधाई का एक संदेश प्राप्त हुआ ’’.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment