सीज फायर का उल्लघंन, पाकिस्तान की गोलीबारी से जवान शहीद

Last Updated 30 Jul 2015 11:06:32 AM IST

जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में गुरूवार को पाकिस्तानी सेना की ओर से किए गए युद्धविराम के उल्लंघन में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया.


सीज फायर का उल्लघंन, पाकिस्तान की गोलीबारी से जवान शहीद (फाइल फोटो)

जवान गश्त पर गया हुआ था और इसी दौरान पाक की ओर से घात लगाकर उसपर गोली चलाई गई. जवान की मौके पर ही मौत हो गई.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक सीमावर्ती चौकी पर कल रात पाकिस्तानी सैन्य बलों ने हमला किया जिससे सिपाही रचपाल सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया. 22 सिख यूनिट के जवान सिंह ने गंभीर रूप से घायल होने के कारण बाद में दम तोड़दिया. जब यह घटना हुई, उस समय सिंह परविंदर चौकी की सुरक्षा पर तैनात था.

पाकिस्तानी सैन्य बलों ने नियंत्रण रेखा के पास इस महीने तीसरी बार निशाना बनाकर हमला किया है. इससे पहले कश्मीर घाटी में नियंत्रण रेखा पर इसी प्रकार की घटनाओं में बीएसएफ के दो जवान शहीद हुए हैं. घाटी में नियंत्रण रेखा के पास संघर्षविराम उल्लंघन की कल दो अन्य घटनाएं हुई थीं.

पाकिस्तान की ओर से हमेशा यह कोशिश की जाती रही है कि सीमा की शांति भंग की जाये. इसके अलावा पाकिस्तान आतंकवाद के जरिये भी भारत में अशांति फैलाना चाहता है. बुधवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में ग्रेनेड से हमला किया गया था, जिसमें पांच लोग घायल हो गये थे.

बुधवार को भी कुपवाड़ा सेक्टर में बिना उकसावे की गोलीबारी की थी. पाक सेना ने नियंत्रण रेखा पर माछिल में छोटे और स्वचालित हथियारों से संघर्षविराम का उल्लंघन किया. दिन में दो बार पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गई. भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई नहीं की गई.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment