राजनीतिक कारणों से याकूब को मौत की सजा: ओवैसी

Last Updated 30 Jul 2015 04:34:18 AM IST

मुंबई सीरियल बम धमाकों के गुनहगार याकूब मेमन को फांसी दिए जाने के मसले पर एमआईएम के नेता तथा हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने नाराजगी जतायी है.


एमआईएम के नेता तथा हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

मुंबई सीरियल बम धमाकों के गुनहगार याकूब मेमन को फांसी दिए जाने के मसले पर ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहादुल मुसलमीन (एमआईएम) के नेता तथा हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने नाराजगी जतायी है.

पत्रकारों से बात करते हुए श्री ओवैसी ने कहा कि मेमन को फांसी की सजा इसलिए दी जा रही है क्योंकि उसके साथ राजनीतिक समर्थन नहीं है.

राजनीतिक समर्थन के कारण पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों फांसी की सजा नहीं दी गयी.

उन्होंने मांग की, अगर मेमन को फांसी दी जाती है तो बाबरी मस्जिद विध्वंस की साजिश रचने वालों को भी फांसी की सजा दी जानी चाहिए.

उन्होंने कहा कि न्यायालय के द्वारा दिए गए मौत की सजा से अगर बम विस्फोट की मासूम पीड़ितों को न्याय मिलता है तो बाबरी मस्जिद को विध्वंस करने वाले लोगों को भी मौत की सजा दी जानी चाहिए.

इससे पहले भी ओवैसी ने हैदराबाद में एक जनसभा में याकूब को फांसी की सजा दिए जाने पर सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि याकूब को उसके मजहब की वजह से फांसी दी जा रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment