आतंकी हमले में शहीद एसपी बलजीत सिंह का अंतिम संस्कार

Last Updated 29 Jul 2015 06:07:24 PM IST

पंजाब के सीमावर्ती गुरदासपुर जिले के दीनानगर थाने पर आतंकी हमले में शहीद पुलिस अधीक्षक बलजीत सिंह का आज यहां राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया.


आतंकी हमले में शहीद एसपी बलजीत सिंह का अंतिम संस्कार (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल अंत्येष्टि से पहले उनके घर पहुंचे और शोकाकुल परिवार को सांत्वना दी. उन्होंने कहा .यह हमारा ही परिवार है. उनको मांगने की कोई जरूरत नहीं. अब जिम्मेदारी हमारी है.उनके पुत्र मनिंदर सिंह ने पिता को मुखाग्नि दी.

इस मौके पर  पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कमल शर्मा, केन्द्रीय मंत्री विजय सांपला, पंजाब पुलिस के महानिदेशक सुमेध सिंह सैनी सहित बड़ी  संख्या में राजनीतिक तथा सामाजिक क्षेा के लोग और प्रशासनिक और पुलिस के कर्मी मौजूद थे.

गमगीन माहौल में देश के बहादुर सिपाही को अंतिम श्रद्धांजलि देने जन सैलाब उमड़ पड़ा और लोगों की आंखें नम थी. उनकी बेटियां, बेटा तथा विधवा को लोग ढांढ़स बंधा रहे थे.

ज्ञातव्य है कि दो दिन पहले पाकिस्तान की सीमा पार करके अत्याधुनिक भारी हथियारों से लैस होकर सेना की वर्दी में पंजाब में घुसे तीन आतंकवादियों ने कई हमले करते हुये तीन नागरिकों को मार दिया और दीनानगर थाने पर कब्जा कर लिया. आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान श्री बलजीत सिंह सहित चार जवान शहीद हुये और एसएचओ सहित कई गंभीर रूप से घायल हो गये थे.

इस घटना के बाद स्थिति सामान्य होने के बाद कल श्री सिंह को छोड़कर अन्य सभी का अंतिम संस्कार कर दिया गया लेकिन श्री बलजीत सिंह के परिजनों द्वारा शव को नहीं ले जाने पर उनका अंतिम संस्कार नहीं हो सका. परिवार चाहता था कि अंत्येष्टि से पहले सरकार उनकी कुछ मांग मानें तभी वे शव को गुरदासपुर से कपूरथला ले जायेंगे.

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार बेटे को एसपी की नौकरी तथा दोनों बेटियों को तहसीलदार की नौकरी दी जाये जिसको लेकर पेंच फंस गया. सरकार की ओर से आश्वासन मिलने के बाद आज उनका अंतिम संस्कार किया गया.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment