पाक ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन, नौगाम में बीएसएफ जवान शहीद

Last Updated 06 Jul 2015 10:07:10 AM IST

कश्मीर घाटी के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से संघर्षविराम का उल्लंघन करके की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया.


(फाइल फोटो)

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने श्रीनगर में कहा, ‘‘पाकिस्तानी सैनिकों ने उत्तर कश्मीर के नौगाम सेक्टर में रविवार को अपराह्न तीन बजकर 50 मिनट पर हमारे मोर्चों पर बिना उकसावे के गोलीबारी की.’’

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गई गोलीबारी में हमारा एक जवान शहीद हो गया.

जम्मू में भी पाकिस्तानी रेंजर्स ने रविवार को बार-बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया और जम्मू जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा से लगी सीमा चौकियों को निशाना बनाया जिस पर बीएसएफ जवानों को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी.

बीएसएफ के एक अधिकारी ने यहां कहा, ‘‘पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू जिले में अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित सीमा चौकियों पर रविवार को शाम छह बजकर 52 मिनट और सात बजकर 15 मिनट पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की.’’

अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ चौकियों पर 25 से 30 गोलियां चलाईं. बीएसएफ के जवानों ने मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई की. गोलीबारी छह बजकर 55 मिनट पर रूक गई.

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से गोलीबारी सवा सात बजे फिर से शुरू हुई और पाकिस्तानी रेंजर्स और बीएसएफ जवानों के बीच गोलीबारी 80 मिनट से अधिक देर तक चली और आठ बजकर 35 मिनट पर रूकी. अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में कोई भी हताहत नहीं हुआ.

अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी एक बार फिर शुरू हुई और क्षेत्र से आखिरी जानकारी मिलने तक यह रूक-रूककर जारी थी.

इससे पहले पाकिस्तानी रेंजर्स ने 22 जून को संघर्षविराम का उल्लंघन किया था और जम्मू जिले के आर एस पुरा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे दो सीमा चौकियों पर गोलीबारी की थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment