सेना की वर्दी पहने आतंकियों के फोटो से सुरक्षाबल बेचैन

Last Updated 05 Jul 2015 06:07:55 AM IST

लवर्स ऑफ रिजवान भाई-सोशल मीडिया साइट पर सेना की वर्दी पहने 11 हथियारबंद आतंकवादियों की फोटो के मामले में सुरक्षाबलों के माथे पर शिकन ला दी है.




सेना की वर्दी पहने आतंकियों के फोटो से सुरक्षाबल बेचैन

दक्षिण कश्मीर के शौपियां, त्राल, बिजबेहड़ा, कुलगाम इलाकों के यह सभी आंतकवादी हिजबुल मुजाहिद्दीन संगठन से जुड़े हैं, जो कम उम्र के हैं. इनके बीच हिजबुल मुजाहिद्दीन का बेहद कम उम्र का कमांडर बुरहान मुजफ्फर भी है, जिस पर कई हमलों के आरोप हैं. सूत्रों का कहना है जिस सोशल मीडिया साइट पर इन 11 आतंकवादियों की ग्रुप फोटो पेस्ट है, उसे लेकर पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुट गई हैं. इस काम में खुफिया एजेंसियों की भी मदद ली जा रही है.

गौरतलब है कि दो दिन पहले लवर्स ऑफ रिजवान भाई-सोशल मीडिया साइट पर 11 हथियारबंद आंतकवादियों की फोटो वायरल हुई थी, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया था. सूत्रों का  कहना है कि यह फोटो शौपियां में किसी स्थान पर खींची गई हैं. फोटो में मुफ्ती मोहम्मद सरकार के एक कैबिनेट मंत्री अल्ताफ बुखारी का एक भगोड़ा निजी सुरक्षाकर्मी नजीर अहमद पंडित भी है जो करीब दो माह पहले मंत्री की सुरक्षा में तैनात होने के दौरान सरकारी एके 47 राइफल लेकर फरार हो गया था.

तब हिजबुल मुजाहिद्दीन ने उसे अपने आतंकवादी संगठन में शामिल होने का दावा किया था. इन फोटो में अन्य आंतकियों के नाम बिलाल अहमद भट्ट, तारिक अहमद पंडित, अफाक अहमद, शहनबाज, इश्फाक, बसीम व सदाम हैं. सूत्रों का कहना है कि अकेले दक्षिण कश्मीर से पिछले कुछ अर्से में बड़ी संख्या में युवक घरों से लापता हो गए हैं, जिसकी पुलिस को भी जानकारी है.

बताया गया कि सोशल साइट पर फोटो वायरल करने के पीछे मकसद अन्य  कश्मीरी युवकों को आंतकवाद के लिए उकसाना है. इसी प्रकार की कोशिशें 2010 में भी हुई थीं. कश्मीर पुलिस के आईजी एसजेएम गिलानी का कहना है कि वह सोशल मीडिया साइट पर इस प्रकार की फोटो वायरल करने के खिलाफ कानूनी पहलुओं पर भी गौर कर रहे हैं. ताकि इस प्रकार की साइट को ब्लाक किया जा सके.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment