व्यापमं की कवरेज करते वक्त टीवी पत्रकार अचानक मौत

Last Updated 04 Jul 2015 09:59:10 PM IST

जिले के मेघनगर में एक अग्रणी समाचार चैनल के रिपोर्टर अक्षय सिंह की उस समय रहस्यमय तरीके से मौत हो गई.


टीवी टुडे समूह समाचार चैनल के रिपोर्टर अक्षय सिंह (फाइल फोटो)

जब वह व्यापमं घोटाले में एक छात्रा का नाम आने के बाद उसका शव संदिग्ध परिस्थितियों में उज्जैन में रेलवे पटरियों के निकट पाए जाने के मामले में उसके माता-पिता का साक्षात्कार रिकार्ड कर रहे थे.यह घटना झाबुआ के नजदीक मेघनगर में हुई है.

इस टीवी रिपोर्टर की पहचान अक्षय सिंह के रूप में हुई है, जो टीवी टुडे समूह के साथ कार्यरत थे और नम्रता डामोर का व्यापमं मामले में नाम आने के बाद उज्जैन में रेलवे पटरियों के निकट उसका शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिलने के मामले में जिले के मेघनगर में उसके माता-पिता का साक्षात्कार रिकार्ड कर रहे थे.

नम्रता के पिता मेहताब सिंह डामोर ने कहा, ‘‘आज दोपहर उनके निवास पर एक रिपोर्टर सहित चैनल के तीन लोग आए थे तथा बातचीत होने के बाद संबंधित कागजात की फोटोकॉपी कराने उनका एक परिचित बाजार गया.’’

उन्होंने कहा, ‘‘रिपोर्टर सहित चैनल के लोग जब उनके घर के बाहर फोटोकॉपी का इंतजार कर रहे थे, तभी अक्षय के मुंह से अचानक झाग निकलने लगा और उन्हें तत्काल सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां से एक निजी अस्पताल में भेज दिया गया.’’

हालांकि उस निजी अस्पताल से अक्षय को मध्यप्रदेश की सीमा से लगे गुजरात के दाहोद भी ले जाया गया, जहां अस्पताल के चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

उधर, झाबुआ के पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने अक्षय सिंह की मेघनगर में मृत्यु होने की पुष्टि की है.

दिग्विजय ने दिल्ली आधारति पत्रकार की मौत पर सवाल उठाए

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने दिल्ली आधारित एक समाचार चैनल के एक पत्रकार की मौत पर आज सवाल उठाया, जो व्यापम मामले की जांच करने मध्यप्रदेश गया था.

उन्होंने मांग की कि उनका पोस्टमॉर्टम वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में बेहतर होगा कि दिल्ली में कराया जाए .

पिछले कुछ समय से सिंह घोटाले को लेकर मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार और इसके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को निशाना बना रहे हैं . सिंह ने कहा कि उन्होंने पत्रकार को सचेत रहने को कहा था .

व्यापम घोटाले के कम से कम 25 आरोपियों..गवाहों की अब तक मौत हो चुकी है . घोटाला एक बड़े प्रवेश एवं भर्ती रैकेट से जुड़ा है जिसमें अनेक नौकरशाहों और राजनीतिक नेताओं के नाम हैं तथा विपक्षी कांग्रेस सीबीआई जांच की मांग कर रही है .

कांग्रेस ने पूर्व में व्यापम मामले में आरोपियों और गवाहों की मौत को लेकर संदेह व्यक्त किया था .

व्यापम मामले की जांच कर रहे दिल्ली से आज तक के रिपोर्टर अक्षय सिंह की आज उस लड़की के माता पिता का साक्षात्कार लेने के बाद मौत हो गई जो व्यापम घोटाले में अपना नाम सामने आने के बाद रेल पटरियों के नजदीक मृत पाई गई थी .

‘‘अक्षय के मध्य प्रदेश रवाना होने से एक दिन पहले मैंने उनसे मुलाकात की थी . मुझे आघात लगा है . उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके परिवार के प्रति सांत्वना व्यक्त करता हूं .

सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘दुखद, पोस्टमॉर्टम वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में होना चाहिए . बेहतर होगा कि यह दिल्ली में हो .’

अन्य ट्वीटों में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने कहा, ‘‘व्यापम की जांच कर रहे दिल्ली से आज तक के रिपोर्टर अक्षय सिंह की आज उस समय मौत हो गई जब वह व्यापम पीड़ित नम्रता दामोर के पिता का साक्षात्कार ले रहे थे .’’

‘‘अक्षय झाबुआ के मेघनगर में उनका साक्षात्कार कर रहे थे . वह 36 वर्ष के स्वस्थ युवा व्यक्ति थे . उनका शव दाहोद में है और पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है .’’

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment