पत्‍नी सुनंदा पुष्‍कर की हत्‍या के आरोपों में घिरे शशि थरुर का हो सकता है पॉलीग्राफ टेस्‍ट

Last Updated 30 Jun 2015 07:23:18 PM IST

अपनी ही पत्‍नी सुनंदा पुष्‍कर की हत्‍या के आरोपों में घिरे कांग्रेस नेता शशि थरुर का पॉलीग्राफ टेस्‍ट करवाया जा सकता है.


शशि थरुर का हो सकता है पॉलीग्राफ टेस्‍ट (फाइल फोटो)

सूत्रों के अनुसार पुलिस थरुर की दिल्‍ली बुलाकर उनका पॉलीग्राफ टेस्‍ट करवा सकती है. सुनंदा की रहस्यमय परिस्थिति में हुई मौत के मामले में दिल्ली पुलिस की विशेष जांच दल शशि थरूर से कई बार पूछताछ कर चुकी है.

दिल्ली पुलिस को एफबीआई से सुनंदा पुष्कर की विसरा नमूना रिपोर्ट अगले महीने तक मिल जाने की संभावना है, जिससे उम्मीद है कि उस जहर का खुलासा हो पाएगा जिससे उनकी मौत होने का संदेह है. जहर किस तरह का था यह पता लगाने के लिए सुनंदा के विसरा का नमूना वाशिंगटन स्थित एफबीआइ की प्रयोगशाला को पिछले फरवरी में भेजा गया था कि जहर किस तरह का था.

गौरतलब है कि सुनंदा की मौत इसी साल 17 जनवरी को राजधानी दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में रहस्यमयी परिस्थितियों में हो गयी थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अपनी मौत से पहले वे अपने पति शशि थरूर के पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से कथित संबंध को लेकर परेशान थीं और पति से उनके संबंध सामान्य नहीं थे. डिप्रेशन में चल रही सुनंदा इस मामले में एक टीवी पत्रकार से बातचीत कर बड़ा खुलासा करना चाहती थीं, लेकिन उससे पहले ही उनकी मौत हो गयी.

हालांकि मौत वाले दिन थरूर दिन भर कांग्रेस अधिवेशन में व्यस्त थे. खुलासे के बाद सुनंदा के भाई ने मीडिया से कहा था कि उनकी बहन की सोची-समझी साजिश के तहत हत्या की गयी थी. उन्होंने इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए कहा था कि जिसकी पत्नी गंभीर रूप से बीमार रहेगी, वह उसे अकेले होटल में छोड़ कैसे बैठक में शामिल हो सकता है.

इन सब के बीच जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि सुनंदा पुष्कर की मौत जहर से हुई है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर बी एस बस्सी ने इस बात की जानकारी दी है. उनके मुताबिक सुनंदा पुष्कर की हत्या की गई थी. हत्या की वजह शरीर में जहर का पाया जाना है. रिपोर्ट में दूसरी बात यह बताई गई है कि मौत जहर से हुई है. जहर खुद भी लिया गया हो सकता है या फिर उन्हें दिया भी गया हो सकता है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment